logo-image

कछुए कब से शिकारी हो गए . वीडियो देखकर चकरा जाएगा सिर

कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने इस वीडियो को शेयर किया है. साथ ही कैप्शन में

Updated on: 26 Aug 2021, 04:13 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो 
  • अक्सर कछुआ कभी शिकार नहीं देखा जाता 
  • सीसीटीवी में कैद हो गई पूरी घटना 

New delhi:

सोशल मीडिया इन दोनो अजब-गजब वीडियो का हब बन गया है. कई लोग ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर देते हैं. जिन्हे देखकर सिर चकरा जाए. आपने शायद ही कभी देखा हो जब कोई कछुआ (Tortoises) एक जिंदा पक्षी का शिकार करता हो. लेकिन इस वीडियो में यही अचंभित करने वाला है. एक विशालकाय कछुआ जिंदा चिडिया का शिकार करता दिख रहा है. वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. लोग वीडियो देखकर तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं. खैर जो भी वीडियो को देखकर आप भी कहेंगे की कछुआ कैसे शाकाहारी हो सकता है. क्योंकि शिकार करते हुए जिंदा सबूत आपके सामने है.

ये भी पढ़ें :जब खरगोश से ही डरने लगी खुंखार बिल्ली. लोगों ने कहा ये तो उल्टी गंगा बह रही है

दरअसल, कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने इस वीडियो को शेयर किया है. साथ ही कैप्शन में "अप्रत्याशित क्षण कहा गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शाकाहारी विशालकाय कछुआ (Tortoises) जिंदा चिड़िया का शिकार कर रहा है. दिलचस्प बात ये है कि जिसे शाकाहारी माना जाता है वह एक छोटे चूजे पर हमला करता है और उसे निगल जाता है". उन्होंने इस वीडियो के साथ एक डिस्क्लेमर भी जोड़ा, "कुछ दर्शकों को इस वीडियो में परेशान करने वाले दृश्य मिल सकते हैं. हालाकि जो भी वीडियो वास्तव में अचंभित करने वाला है. क्योंकि बहुत से लोग आज भी कछुए को घरों में पालते हैं. उन्हे नहीं पता होता कि कछुआ कभी शिकार भी कर सकता है.

कछुए के शिकार करने की पूरी घटना कैमरे में कैद की गई है. ये कछुआ एक छोटी चिड़िया पर हमला करता है और फिर उसे खा जाता है. यह वीडियो इश वजह से चर्चा का विषय बना हुआ है, क्योंकि इससे पहले कभी कछुए की प्रजाति को शाकाहारी ही जाना जाता था. वीडियो देखने के बाद शायद लोगों के दिमाग से ये बहम मिट जाए कि कछुआ सिर्फ शाकाहारी होता है. वीडियो को अब तक 5 हजार व्यूज मिल चुके हैं. साथ ही लोग तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा है. इस कलयूग के जमाने में कुछ भी संभव है.