News Nation Logo
Banner

किंग कोबरा को नंगे हाथों पकड़ने वाला शख्स, Video  में देखें 

वीडियो में एक शख्स विशालकाय किंग कोबरा को पकड़ता नजर आ रहा है. सांप को पकड़ने वाले शख्स का नाम में सुती नायवाद है और वह थाईलैंड का रहने वाला है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 29 Jan 2022, 10:53:40 PM
king cobra

किंग कोबरा को पकड़ता एक शख्स (Photo Credit: Twitter Handle)

नई दिल्ली:  

जहरीले सांपों से हर कोई दूर रहना चाहता है. सांपों में किंग कोबरा सबसे खतरनाक औऱ जहरीला माना जाता है. किंग कोबरा दुनिया के टॉप 10 सबसे जहरीले सांपों में श्रेणी में आता है, इसके जहर की एक बूंद भी किसी वयस्क की जान लेने के लिए काफी है. लेकिन एक शख्स ऐसा है जो जानलेवा किंग कोबरा से खेलता है और उसे हाथों से पकड़ता और खींचता है. सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, इस वीडियो को देखकर आप परेशान हो सकते हैं.

वीडियो में एक शख्स विशालकाय किंग कोबरा को पकड़ता नजर आ रहा है. सांप को पकड़ने वाले शख्स का नाम में सुती नायवाद है और वह थाईलैंड का रहने वाला है. हालांकि वायरल क्लिप के अंत में जो हुआ, उस पर यकीन कर पाना मुश्किल है. सामने आया डरावना वीडियो थाईलैंड का बताया जा रहा है, जहां झाड़ी से निकलकर करीब 14 फीट लंबा किंग कोबरा सांप सड़क पर आ गया. किंग कोबरा एक विषैले सांप की प्रजाति है, जो दक्षिणी और दक्षिण-पूर्व एशिया में पाई जाती है. यह दुनिया का सबसे लंबा विषैला सांप है, जिसकी औसत लंबाई 10 से 13 फीट होती है.  

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिणी थाई प्रांत क्राबी में स्थानीय लोगों ने सांप को एक ताड़ के बागान में घुसते देखा. इसके बाद लोगों से डर कर सांप सेप्टिक टैंक में छिपने की कोशिश करने लगा. इस बीच स्थानीय लोगों ने सांप पकड़ने वालों को इसकी सूचना दी. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने भी जब सांप का साइज देखा तो वो भी हैरान हो गए. हालांकि उनकी टीम के ही एक शख्स ने बिना डरे किंग कोबरा को बड़ी आसानी से अपने हाथ से पकड़ लिया.

विशालकाय कोबरा की लंबाई कथित तौर पर 4.5 मीटर (लगभग 14 फीट) मापी गई और इसका वजन 10 किलोग्राम से अधिक पाया गया. एओ नांग सबडिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेटिव ऑर्गनाइजेशन के वालंटियर सुती नायवाद को सांप को पकड़ने में लगभग 20 मिनट का समय लगा. वायरल हो रहे वीडियो में सुती ही किंग कोबरा को अपने हाथों से पकड़ते नजर आ रहे हैं.

फेसबुक पर शेयर किया वीडियो इस बीच सांप ने कई बार उन पर जानलेवा हमला भी किया. 40 वर्षीय नायवाद ने पहले सांप को एक खुली सड़क पर प्यार से पकड़ने की कोशिश की, अंत में कोबरा भी उनके साथ समर्थन दिखाने लगा और उनकी पकड़ में आ गया. नायवाद ने अपने फेसबुक पर सांप पकड़ने का वीडियो शेयर किया, जिस पर अब लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. सांप पकड़ने वाली टीम ने बताया कि किंग कोबरा को पकड़ने के बाद उसके प्राकृतिक आवास में सुरक्षित छोड़ दिया गया.

अधिकारियों ने कहा कि सांप शायद अपने साथी की तलाश में था, क्योंकि हाल ही में स्थानीय लोगों ने एक और कोबरा मारा था. इस बीच नायवाद ने अन्य लोगों से अपील की कि वह कभी खुद सांप पकड़ने की कोशिश न करें. इसके लिए खुद उन्होंने वर्षों की ट्रेनिंग ली है.

First Published : 29 Jan 2022, 10:53:40 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.