logo-image

गैंडों को देखकर शेरों की गुम हो गई सिट्टी-पिट्टी, वीडियो में देखें जंगल के राजा ने किया क्या?

Viral Video: सोशल मिडिया में आए दिन ऐसे वीडियो वायरल होते रहते हैं जिन्हें यूजर्स बहुत पसंद करते हैं. ये वीडियो देखकर हर कोई हैरान रह जाता है क्योंकि ये वीडियो लीक से हटकर होते हैं. ऐसा ही एक वीडियो आज हमें सोशल मिडिया में मिला.

Updated on: 26 Sep 2023, 03:40 PM

New Delhi:

Viral Video: अपनी ताकत और साहस के दम पर शेर जंगल पर राज करता है. जो किसी भी जानवर को देखते ही उसका काम तमाम कर देता है. लेकिन हमेशा ऐसा नहीं होता. क्योंकि कई बार कुछ जानवर भी शेरों पर भारी पड़ जाते हैं ऐसे में शेरों को उल्टा अपनी जान बचाने के लाले पड़ जाते हैं. सोशल मीडिया में वाइल्डलाइफ से जुड़े ऐसे तमाम वीडियो सामने आते रहते हैं ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें: गजब बेइज्जती है! दिल्ली मेट्रो में स्टंट मार रहा था युवक, फिर...

जिसे भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने एक्स (पूर्व नाम ट्विटर) हैंडल से शेयर किया है. जिसमें शेरों का ऐसा रूप देखने को मिला. वैसा शायद ही कभी मिलता हो. इस वीडियो सोशल मीडिया में खूब पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशांत नंदा ने कैप्शन में लिखा, ना तो टाइगर और ना ही शेर जंगल का राजा होता है. ये सब हालात पर निर्भर करता है.

ये भी पढ़ें: दूल्हे के लिए दर-दर भटकती रही दुल्हन, बीच सड़क पर कई युवकों के सामने रखा ये प्रस्ताव

शेरों के सामने आ गए गैंडे

वीडियो में देखा जा सकता है कि किसी जंगल के रास्ते में दो शेर आराम से लेटे हुए हैं. क्योंकि शेर जंगल का राजा होता है इसलिए उसे शायद किसी दूसरे जानवर से डर नहीं है इसीलिए वह बीच रास्ते में आराम से लेटे हुए नजर आ रहे हैं. लेकिन आपकी ये सोच गलत हो सकती है क्योंकि शेर के सामने कई बार ऐसे जानवर आ जाते हैं जिन्हें देखकर उनकी सिट्टी पिट्टी गुम हो जाती है. वीडियो में देखा जा सकात है जब शेर आराम से लेटे हुए थे तभी दो गैंडा वहां आ जाते हैं.

गैंडों के कदमों की आहत से शेरों की नींद खुल जाती है और वह उठकर बैठ जाते हैं, आमतौर पर किसी जानवर को देखकर हमला कर देने वाले शेर यहां खामोश दिखाई देते हैं और गैंडों को देखकर वहां से भागने में ही अपनी भलाई समझते हैं. जैसे ही गैंडे शेरों के नजदीक पहुंचते हैं दोनों शेर उठकर वहां से चले जाते हैं. और गैंडों से कुछ नहीं कहते.

ये भी पढ़ें: अब बाजार में आ गई है 'गुटखा आइसक्रीम', खाने के बाद होगा ऐसा रिएक्शन...?