logo-image

दुल्हन ने एक को पहनाई वरमाला और दूसरे से की शादी, पढ़ें दिलचस्प किस्सा

उत्तर प्रदेश के एटा जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक दुल्हन को ब्याहने दो-दो दूल्हे मंडप पर पहुंच गए. दुल्हन ने एक को वरमाला पहनाई, तो दूसरे संग विदा हुई. यह घटना एटा जिले के कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के सिरों गांव की है.

Updated on: 06 Jun 2021, 05:10 PM

highlights

  • लॉकडाउन में विवाह के कई रोचक किस्से आए सामने
  • दुल्हन ने एक को पहनाई वरमाला और दूसरे दुल्हे के साथ गई
  • इसके बाद मचा जमकर बवाल, पुलिस ने कहा जांच जारी है

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के एटा जिले से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक दुल्हन को ब्याहने दो-दो दूल्हे मंडप पर पहुंच गए. दुल्हन ने एक को वरमाला पहनाई, तो दूसरे संग विदा हुई. यह घटना एटा जिले के कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के सिरों गांव की है. शादी के बाद दूसरे दूल्हे के साथ विदा होते ही पहले दूल्हे व उसके परिवारवालों ने बखेड़ा खड़ा कर दिया. मामले को तूल पकड़ता देख पुलिस को बीच में आना पड़ा. पुलिस अधिकारी अब लड़की के पिता और चाचा को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं. पुलिस ने दूसरे दूल्हे के परिजनों को भी गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच कर रही है.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि यह अभी भी जांच के दायरे में है.  आपको बता दें कि लॉकडाउन में ऐसे ही कई विवाह मीडिया की सुर्खियों में छाए रहे. जिनकी खबरों ने लोगों का खूब मनोरंजन किया. ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला बिहार के बांका से सामने आया है, जहां एक शख्स की पिछले साल कोरोना की वजह से शादी नहीं हो पाई और इस बार भी वही स्थिति पैदा हो गई तो दूल्हे ने ऐसा कदम उठाया कि उससे हर कोई हैरान रह गया. हालांकि इस फैसले के बाद उस दूल्हे को दुल्हन भी मिल गई और इनाम भी.

यह भी पढ़ेंःसात फेरे लेने से पहले दूल्हे के फोन पर आया दुल्हन का अश्लील फोटो, आगे हुआ फिर कुछ ऐसा

बांका के शंभूगंज इलाके में रहने वाले गौतम कुमार की शादी पिछले साल तय हुई थी. भागलपुर के सुल्तानगंज ब्लॉक इलाके के एक गांव में कुमकुम नाम की लड़की से उसका रिश्ता तय हुआ था. पिछले साल उनकी शादी की तारीख से पहले कोरोना ने दस्तक दी थी, जिससे पूरा कार्यक्रम रोकना पड़ा था. बाद में दोनों परिवारों ने मिलकर शादी की मुहुर्त निकाला तो इस साल मई में शादी तय हुई. मगर इस बार फिर वही स्थिति पैदा हो गई है. लॉकडाउन के चलते फिर शादी को टालने की बात हो रही थी, लेकिन दूल्हे से ज्यादा इंतजार बर्दाश्त नहीं हो रहा है.

यह भी पढ़ेंःलॉकडाउन में लगातार टल रही थी शादी, दूल्हे ने उठाया ऐसा कदम कि दुल्हन के साथ मिल गया इनाम

इसके बाद दूल्हे गौतम कुमार ने जिस तरह से शादी को लेकर नायाब तरीका निकाला, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है. महामारी में लॉकडाउन को देखते हुए दूल्हे बिना बैंड-बाजे और बारात के अकेले ही शादी करने चला गया. वह साइकिल से अकेले ही शादी करने के लिए दुल्हन के घर भागलपुर पहुंच गया. शादी तो होनी थी, जिसकी लड़के के परिवार वालों ने तैयारियां भी कर ली थीं. ऐसे में बिना किसी नाते-रिश्तेदार या साथी के गौतम कुमार 24 किलोमीटर दूर साइकिल से दुल्हनिया लेने पहुंचा. जिसके बाद दुल्हन के घर वालों ने दूल्हे का शानदार स्वागत किया. शादी की रस्में हुईं. दोनों ने सात फेरे लिए और फिर दूल्हा -दुल्हन एक दूसरे के हो गए.