News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

तालिबानियों ने 3 हजार लीटर शराब को नाले में बहाया, देखें वीडियो

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि छापेमारी कब हुई और शराब को कब नाले में फेंका गया, लेकिन एजेंसी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, इस अभियान के तहत तीन डीलरों को गिरफ्तार किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 03 Jan 2022, 01:47:53 PM
Taliban shed entire 3 thousand liters of liquor

Taliban shed entire 3 thousand liters of liquor (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • वीडियो में शराब से भरे पीपों को नाले में उड़ेलते देखा गया
  • अफगान एजेंटों ने एक छापेमारी में यह शराब बरामद की थी
  • तालिबानी शासन के बाद ड्रग एडिक्ट्स पर छापेमारी में इजाफा

काबुल:

अफीम की खेती पर रोक लगाने के बाद तालिबान (Taliban) ने देश में नशे पर एक और चोट की है.  अफगान इंटेलिजेंस एजेंट्स ने राजधानी काबुल में करीब 3 हजार लीटर शराब नाले में फेंक दी.  अफगानिस्तान (Afghanistan) में शराब (liquor) की बिक्री पर नकेल कसने की कवायद शुरू करने के बाद देश की खुफिया एजेंसी ने रविवार को इसकी जानकारी दी है. जनरल डायरेक्टोरेट ऑफ इंटेलिजेंस (GDI) की ओर से जारी किए गए वीडियो में उसके एजेंटों को शराब से भरे पीपों को नाले में उड़ेलते देखा जा सकता है. अफगान एजेंटों ने एक छापेमारी में यह शराब बरामद की थी. 

यह भी पढ़ें : Video में देखें वैष्णो देवी भवन में भगदड़ से पहले और बाद का मंजर

रविवार को ट्विटर पर जीडीआई की ओर से पोस्ट किए वीडियो में खुफिया अधिकारी को कहते सुना जा सकता है कि मुस्लिमों को शराब बनाने और इसे बेचने से सख्ती से बचना होगा. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि छापेमारी कब हुई और शराब को कब नाले में फेंका गया, लेकिन एजेंसी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, इस अभियान के तहत तीन डीलरों को गिरफ्तार किया गया है. 

पश्चिमी देशों की समर्थित पूर्ववर्ती सरकार ने भी अफगानिस्तान में शराब बेचने और इसके सेवन पर प्रतिबंध लगाया हुआ था, लेकिन इस्लाम के कट्टर ब्रांड के तौर पर पहचाने जाने वाला तालिबान इसको लेकर और सख्त है. बीते साल 15 अगस्त को जबसे तालिबान ने काबुल पर कब्जा किया है तब से ही ड्रग एडिक्ट्स पर छापेमारी में इजाफा हो गया है. 

First Published : 03 Jan 2022, 01:47:53 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.