logo-image

धरती में दफन खतरनाक मछली ऐसे करती है शिकार, वीडियो देख रोंगटे खड़े हो जाएंगे आपके

वीडियो में आप देखेंगे कि खाने की तलाश में स्टारगेजर समुद्र की तलहटी में रेत के नीचे खुद को छिपाकर शिकार की तलाश कर रही है.

Updated on: 02 Mar 2020, 05:39 PM

नई दिल्ली:

पृथ्वी पर मौजूद प्राणियों की करोड़ों प्रजातियों में से एक स्टारगेजर काफी खतरनाक प्रजाति मानी जाती है. मछलियों की ये प्रजाति समुद्र में रहने वाले छोटे जीव-जंतुओं को अपना शिकार बनाती हैं. इन छोटे-छोटे जीवों से ही स्टारगेजर प्रजाति का जीवन चलता है. इन मछलियों की सबसे खास बात ये है कि ये भोजन की तलाश में समुद्र की तलहटी में घात लगाए रहती हैं और फिर शिकार को देखते ही उस पर हमला कर देती हैं. जानवरों के बारे में रोचक जानकारी देने वाले फेसबुक पेज The Dodo पर स्टारगेजर मछली की एक वीडियो शेयर की गई है.

ये भी पढ़ें- NZ vs IND: मैदान पर सुपरमैन बने रविंद्र जडेजा ने पकड़ा ऐसा कैच, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

पलक झपकते निगल लेती है शिकार
इस वीडियो को अभी तक 2 करोड़ 56 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो में आप देखेंगे कि खाने की तलाश में स्टारगेजर समुद्र की तलहटी में रेत के नीचे खुद को छिपाकर शिकार की तलाश कर रही है. घात लगाए बैठी इस मछली की नजरें जैसे ही शिकार पर पड़ी, उसने पलक झपकते ही छोटी मछली को निगल लिया. ये मछलियां दुनियाभर में गहरे और खारे पानी में पाई जाती हैं. इन मछलियों की आंखें सिर के ऊपर होती हैं, इसलिए ये रेत के अंदर रहकर भी समुद्र में हो रही गतिविधियों को देख सकती हैं.

स्टारगेजर प्रजाति में शामिल हैं 51 प्रकार की मछलियां
बताते चलें कि कि स्टारगेजर प्रजाति में कुल 51 तरह की मछलियां होती हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आप देखेंगे कि छुपन-छुपाई खेलकर शिकार करने वाली ये मछली कैसे खुद को रेत के नीचे छिपाती है और शिकार की तलाश करती है. वीडियो पर 3 लाख 36 हजार से भी ज्यादा रिएक्शन आ चुके हैं और 1 लाख 59 हजार से भी ज्यादा लोग इस वीडियो को शेयर कर चुके हैं.