logo-image

मच्छर भगाने के लिए शख्स ने किया अनोखा जुगाड़, आइडिया देख लोग हो रहे कायल

Social Media Viral Video: जहां सुई की जगह ना हो वहां भारतीय हाथी को भी बैठा देने का जुगाड़ लगा लेते हैं. यही वजह है कि सोशल मीडिया पर भारतीयों को जुगाड़ के लिए जाना जाता है.

Updated on: 09 Sep 2022, 04:36 PM

नई दिल्ली:

Social Media Viral Video: जहां सुई की जगह ना हो वहां भारतीय हाथी को भी बैठा देने का जुगाड़ लगा लेते हैं. यही वजह है कि सोशल मीडिया पर भारतीयों को जुगाड़ के लिए जाना जाता है. इसी कड़ी में कई तरह के वीडियो वायरल होते हैं जिन्हें देखकर किसी का भी दिमाग पल भर के लिए सुन्न पड़ जाता है. ऐसा ही एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें शख्स ने मच्छरों को भगाने के लिए कमाल का जुगाड़ लगाया है.
 
नीम के पत्तों को जलाने से भागेंगे मच्छर
नीम के पत्तों को जलाकर मच्छरों को भगाया जाता है. इसके धुंए से मच्छर भाग जाते हैं. वायरल हो रहे वीडियो में एक शख्स ने गौशाला से मच्छरों को भागने के लिए नीम के पत्तों को जलाया. इससे धुंआ तो हुआ पर मुश्किल थी इस धुंए को गौशाला के कोने- कोने में फैलाना. इसके लिए शख्स ने अपना जुगाड़ू दिमाग लगाया और पल भर में इस समस्या का समाधान भी खोज लिया.

ये भी देखेंः लिफ्ट में पेट डॉग बन रहे लोगों के लिए खतरा, फिर एक नया वीडियो हो रहा वायरल

पंखे की मदद से फैलाया धुंआ
जहां टेबल फैन गर्मियों में हवा करने में इस्तेमाल किया जाता है, वहीं शख्स ने घर का टेबल फैन इस काम के लिए अलग ही तरह से इस्तेमाल कर लिया. शख्स ने पंखे की मदद से पूरी गौशाला में धुंआ फैला दिया. देखते ही देखते गौशाला के कोने- कोने में नीम का धुंआ फैल गया और शख्स का काम बन गया. इस वीडियो को सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर पर @AwanishSharan की आईडी से शेयर किया गया है. वायरल हो रहे वीडियो को अब तक 1लाख 90 हजार से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं.

ये भी देखेंः बिन हाथ का बच्चा सिखा रहा जीवन जीने का सलीका, गढ़ रहा खूबसूरत पेंटिंग