News Nation Logo

महज 7 मिनट में मरी बच्ची हुई जिंदा, डॉक्टर ने फूंकी जान, वीडियो देख चकरा रहा दिमाग

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 22 Sep 2022, 09:04:27 PM
Social Media Viral Video

Social Media Viral Video (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Social Media Viral Video: डॉक्टर को अक्सर भगवान का दूसरा रूप माना जाता है और ऐसा कहना गलत भी नहीं क्यों कि एक डॉक्टर ही चमत्कारिक ढंग से मरे हुए में जान फूंक सकता है. सोशल मीडिया पर ऐसी ही एक घटना का वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे देखने के बाद आप भी दांतों तले उंगली दबाने को  मजबूर हो जाएंगे. वीडियो में एक लेडी डॉक्टर एक नवजात बच्ची को जिंदा करने की कोशिशों में दिख रही है.

आप भी देखिये ये वायरल वीडियो

सोशल मीडिया हैंडल ट्विटर पर इस वीडियो को @upicopsachin की आईडी से शेयर किया गया है. वीडियो में एक लेडी डॉक्टर छोटी नवजात बच्ची को हाथों में उठाए नजर आ रही है. डॉक्टर लगातार बच्ची को सीपीआर यानि मुंह के जरिए ऑक्सीजन देती नजर आ रही है. कुछ ही सेकंड़ों में बच्ची की आंखे खुली नजर आती हैं. 

7 मिनट के प्रयासों में लौट आई जिंदगी
बताया जा रहा है कि वीडियो आगरा के एक अस्पताल की पीडियाट्रीसियन डॉक्टर सुरेखा चौधरी का है. जिसमें वह एक बच्ची में प्राण फूंक रही हैं. नवजात बच्ची जब पैदा हुई तो उसमें कोई हलचल नहीं नजर आ रही थी, बच्ची को ऑक्सीजन सपोर्ट भी दिया गया लेकिन बच्ची टस से मस ना हुई. बच्ची को सबने मरा हुआ मान लिया था लेकिन कुछ ही मिनटों में बच्ची में प्राण लौट आते हैं. डॉक्टर सुरेखा चौधरी उसे हाथों में थाम करीब 7 मिनट तक मुंह से सीपीआर देती हैं, जिसके बाद आखिरकार बच्ची में जान लौट आती है. वायरल हो रहे वीडियो को अब तक 1 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं. 

गदगद हो रहे सोशल मीडिया यूजर्स
इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स के कमेंट्स की बाढ़ भी आ रही है. नेटिजन्स डॉक्टर को सैल्यूट करते नजर आ रहे हैं.

 

First Published : 22 Sep 2022, 09:04:27 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.