logo-image

सांपों ने बिल्लियों के सामने मांगी रहम की भीख, फिर दुम दबाए ऐसे भागे जैसे भागते चोर

सोशल मीडिया पर सांप और बिल्लियों का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बिल्ली के सामने सांप की हालत खराब हो जाती है.

Updated on: 09 Aug 2023, 10:51 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया की दुनिया में हर दिन कई वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखकर यकीन ही नहीं होता कि क्या सच में ऐसा हो सकता है? अगर हम आपसे कहें कि बिल्लियां सांपों के लिए खतरनाक होती हैं, तो क्या आप विश्वास करेंगे? यह बात यकीन करने लायक नहीं है क्योंकि सभी जानते हैं कि सांप अपने आप में जहरीले और खतरनाक होते हैं. अगर एक बार कोई काट ले तो सामने वाला इंसान या जानवर हमेशा के लिए सो जायेगा. लेकिन यहां तो पूरा नजारा ही उलट है. बिल्लियां सांपों को कैसे डराती हैं?

इस खबर को भी पढ़ें- महिला पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग दे रहे थे अफसर, तभी निकली ऐसी आवाज कि सुन सभी ने पकड़ लिया माथा

बिल्ली के सामने सांप की हालत हो जाती है खराब
ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बिल्ली अपने लकड़ी के यार्ड यानी घर में आराम कर रही है, तभी एक सांप घुस जाता है. सांप को देखते ही बिल्ली एक्टिव हो जाती है. सांप बिल्ली पर हमला करने की कोशिश करता है लेकिन बिल्ली पहले एक्टिव मोड में होती है. वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि बिल्ली जोरदार हमला करती है. बिल्ली के लगातार हमलों से सांप डर जाता है. और सांप अपने रास्ते से हट जाता है. वाकई ये वीडियो अपने आप में हैरान करने वाला है. 

वीडियो को देख हैरान हुए लोग
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर ट्विटर यूजर्स के रिप्लाई आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि बिल्लियां सांप से भी तेज होती हैं, उनका हमला सांप के हमले से कहीं ज्यादा तेज होता है. एक यूजर ने लिखा कि कोबरा बिल्ली के सामने डर लगता है. एक यूजर ने लिखा कि हम कई सालों से कहते आ रहे हैं कि बिल्लियां सबसे अच्छी होती हैं. वीडियो पर कई यूजर्स बिल्लियों की तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि ये बिल्लियां हैं इसलिए इनसे दूर रहना चाहिए. इनकी जाति बहुत तेज है.