logo-image

साधारण सा हुलिया... मगर 100 करोड़ के शेयर का मालिक! ये हैं Share Wale Baba

शेयर वाले बाबा वायरल हो रहे हैं.एक बुजुर्ग की वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें वो करोड़ों के शेयर का मालिक होने का दावा कर रहा है.

Updated on: 28 Sep 2023, 03:41 PM

नई दिल्ली:

करोड़पति मतलब बड़ा बंगला, सूट-बूट, महंगी गाड़ियां... अगर आप भी यही समझते हैं, तो आपकी सोच बदलने वाली है. आज हम आपको एक ऐसे करोड़पति से मिलवाने जा रहे हैं, जो कच्छा पहनकर घूमता है. जी हां... ये शख्स करीब-करीब 8 से 11 करोड़ का मालिक है, मगर उसका पहनावा और बोलचाल से आप इसका बिल्कुल अंदाजा नहीं लगा पाओगे. दरअसल सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें एक बेहद सामान्य सा नजर आने वाला बुजुर्ग असल में खुद को करोड़पति बता रहे है...

ये वीडियो, दरअसल राजीव मेहता नाम के एक शख्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. वीडियो में एक बुजुर्ग नजर आ रहा है, जो कथित तौर पर एलएंडटी के 80 करोड़ रुपये के शेयर, अल्ट्राटेक सीमेंट के 21 करोड़ रुपये के शेयर और कर्नाटक बैंक के 1 करोड़ रुपये के शेयर का मालिक होने का दावा कर रहा है.  

बुजुर्ग की मानें तो, फिलहाल उसके पास 100 करोड़ रुपये से ज्यादा के शेयर मौजूद हैं, जो करीब-करीब 102 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर हैं. हालांकि लोग इस शेयर के कैलकुलेशन से सहमत नहीं हो रहे हैं.

करोंड़ों के शेयर...

इस वीडियो में कैपिटल माइंड के फाउंडर एवं सीईओ दीपक शिनॉय ने भी कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने बताया कि बुजुर्ग के मुताबिक वो एलएंडटी के 27 हजार शेयर का मालिक है, जिनकी वैल्यू करीब-करीब 8 करोड़ रुपये है. ऐसे ही उनके पास अल्ट्राटेक सीमेंट और कर्नाटक बैंक के शेयर भी है, जिनकी वैल्यू 3.2 करोड़ रुपये और 10 लाख रुपये के आसपास है. इसके हिसाब से ये बुजुर्ग कुल 11 करोड़ रुपये के शेयरों का मालिक है. 

अब इस वीडियो को वायरल होने के बाद, सोशल मीडिया पर लोग इन बाबा का खूब पसंद कर रहे हैं. इंटरनेट यूजर्स ने इन बाबा को शेयर वाले बाबा का नाम दे दिया है. इनकी वीडियो खूब शेयर की जा रही है, लोग इन्हें बहुत पसंद कर रहे हैं.