logo-image

Viral : देखें पेड़ की पत्तियां खाने के लिए बकरी ने क्या किया जुगाड़

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बकरी ऊंचे से पेड़ की पत्तियां खाने के लिए परेशान हो रही है, लेकिन पत्तियों तक पहुंच नहीं पा रही. फिर वो पेड़ के पास खड़ी एक भैंस के ऊपर ज़ोर की छलांग लगाकर चढ़ जाती है और मजे से पत्तियां खाने लगती है.

Updated on: 06 Aug 2021, 09:39 AM

highlights

  • इस वीडियो को ट्विटर पर आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने शेयर किया
  • इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई बकरी के दिमाग की तारीफ कर रहा है
  • रुपिन शर्मा ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, India's GOAT talent.

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो एक बकरी का है. जिसमें वो पेड़ से पत्तियां खाने की कोशिश कर रही है, लेकिन पेड़ इतना ऊंचा है कि वो पत्तियों तक पहुंच ही नहीं पा रही है. काफी कोशिश करने के बाद बकरी ने अपने दिमाग का इस्तेमाल करते हुए गजब जुगाड़ लगाया और बड़ी आसानी से पेड़ की पत्तियां खाईं. इस वीडियो को ट्विटर पर आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने शेयर किया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बकरी ऊंचे से पेड़ की पत्तियां खाने के लिए परेशान हो रही है, लेकिन पत्तियों तक पहुंच नहीं पा रही. फिर वो पेड़ के पास खड़ी एक भैंस के ऊपर ज़ोर की छलांग लगाकर चढ़ जाती है और मजे से पत्तियां खाने लगती है.

यह भी पढ़ेः पोते ने 89 साल की दादी संग किया डांस, वीडियो वायरल

इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई बकरी के दिमाग की तारीफ कर रहा है और साथ ही ये भी बोल रहा है कि सिर्फ इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी जुगाड़ लगाना जानते हैं. वीडियो को अबतक 23 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. रुपिन शर्मा ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा है, India's GOAT talent. वहीं, यूजर्स भी वीडियो पर काफी मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं.

यह भी पढ़ेः बंदर को जान बचानी, तो तेंदुए को भूख मिटानी, वीडियो हुआ वायरल

जानवर कई बार ऐसी हरकतें करते हैं, जिन्हें देखकर हमें अपनी आंखों पर विश्वास ही नहीं होता. सोशल मीडिया पर ऐसे बहुत से वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिनमें जानवरों की मजेदार और अजीबोगरीब हरकतें हमें देखने को मिलती है. कई बार तो ऐसे वीडियो देखने के बाद हम हंस-हंसकर लोटपोट भी हो जाते हैं. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि भारत के लोग किसी भी मुश्किल काम को जुगाड़ के जरिए आसान बना लेते हैं. वैसा ही देखने को मिला कुछ वीडियो में. लेकिन इस वीडियो की खास बात ये है कि इस वीडियो में किसी इंसान ने नहीं बल्कि जानवर ने जुगाड़ लगाया है.