News Nation Logo
Banner

टीचर ने 2 लड़कों से बनाया था संबंध, अब मिला 6 करोड़ से ज्यादा रुपए, जानें पूरा माजरा

ब्रिटेन के पोर्ट टालबोट में एक टीचर को 2 लड़कों के साथ संबंध बनाने की वजह से निकाल दिया गया था. लेकिन अब उन्हें हर्जाने के रूप में बड़ी रकम देने का आदेश कोर्ट ने दिया है.

By : Nitu Pandey | Updated on: 16 Nov 2019, 06:11:24 PM
टीचर ने 2 लड़कों से बनाया था संबंध

टीचर ने 2 लड़कों से बनाया था संबंध (Photo Credit: प्रतिकात्मक)

नई दिल्ली:

ब्रिटेन के पोर्ट टालबोट में एक टीचर को 2 लड़कों के साथ संबंध बनाने की वजह से निकाल दिया गया था. लेकिन अब उन्हें हर्जाने के रूप में बड़ी रकम देने का आदेश कोर्ट ने दिया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हर्जाना पाने वाली टीचर मैथ्यू एपलिन टिविन प्राइमरी स्कूल में पढ़ाती थीं. मैथ्यू एपलिन की डेटिंग ऐप के जरिए 17 साल के दो लड़कों से मुलाकात हुई. उन दोनों लड़कों के साथ उनका संबंध बन गया. जब इसकी भनक स्कूल प्रशासन को लगी तो इसे गलत मानते हुए नौकरी से निकाल दिया.

स्कूल प्रशासन ने आरोप लगाया कि मैथ्यू के व्यवहार से स्कूल की बदनामी होगी. बच्चों पर बुरा असर पड़ेगा.

जिसके बाद स्कूल से निकाली गई टीचर ट्रिब्यूनल पहुंची. सुनवाई में ट्रिब्यूनल ने टीचर के उस दावे पर सहमति जताई जिसमें उन्होंने कहा कि सेक्शुअल ओरिएंटेशन के आधार पर भेदभाव किया गया. स्कूल से उन्हें निकालना बिल्कुल सही नहीं है.

इसे भी पढ़ें:गैस स्टेशन पर बिकनी पहनकर पहुंचने लगे पुरुष, वजह जान हैरान होंगे आप, देखें तस्वीरें

जिसके बाद ट्रिब्यूनल ने स्कूल को करीब 6.4 करोड़ रुपए हर्जाने के तौर पर टीचर को देने का आदेश दिया. हालांकि स्कूल प्रशासन ने इसके खिलाफ याचिका भी दायर की. लेकिन उसे खारिज कर दिया गया. 

और पढ़ें:जापान के इस होटल में 85 रुपए लगता है किराया, लेकिन देनी होती है यह 'कुर्बानी'

ट्रिब्यूनल अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि शिक्षक के पेशे में होने के साथ-साथ उन्हें व्यक्तिगत तौर पर जीने का हक है. इसलिए स्कूल को टीचर को जुर्माना देना होगा.

First Published : 16 Nov 2019, 06:11:24 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Viral News World News

वीडियो