logo-image

SBI बैंक ने निक्कर पहनकर आए कस्टमर को लौटाया, सोशल मीडिया पर.....

कोलकाता के रहने वाले आशीष के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति ने अपनी शिकायत ट्विटर पर साझा की और यह ऑनलाइन वायरल हो गई.  आशीष ने अपने ट्विटर पोस्ट में कहा कि बैंक में प्रवेश करते समय उन्होंने एक निक्कर पहन रखी थी.

Updated on: 21 Nov 2021, 03:17 PM

highlights

  •  कोलकाता के रहनेवाले हैं शिकायतकर्ता आशीष
  • सोशल मीडिया पर यह मामला सामने आते ही मुद्दा गर्माया
  • शिकायत ट्विटर पर की गई थी साझा, वीडियो वायरल

कोलकाता:

Video Viral : कोलकाता के एक व्यक्ति को उस समय निराश होना पड़ा जब एसबीआई बैंक ने उसे बैंक में प्रवेश करने से इनकार कर दिया. सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो को लेकर लोग गुस्से में अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. ग्राहक का नाम आशीष बताया है. सोशल मीडिया पर यह मामला सामने आते ही यह मुद्दा गर्मा गया है. हालांकि कुछ लोग बैंक के इस आदेश को सही ठहरा रहे हैं, लेकिन कुछ इसे गलत ठहरा रहे हैं. हालांकि इस मुद्दे को हल कर लिया गया है. शिकायतकर्ता ने कहा है कि मामला सुलझ गया है और अब वह इसे बंद करना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें : लड्डू गोपाल को देख रोने लगा पुजारी, जानें क्यों

कुछ लोगों का कहना है कि कपड़ों के आधार पर बैंक में प्रवेश देना या भगा देने की सोच गलत है. यूजर्स यह भी पूछ रहे हैं कि बैंक ने क्या यह तय किया है कि ग्राहक क्या पहनेंगे या और क्या नहीं? कोलकाता के रहने वाले आशीष के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति ने अपनी शिकायत ट्विटर पर साझा की और यह ऑनलाइन वायरल हो गई.  आशीष ने अपने ट्विटर पोस्ट में कहा कि बैंक में प्रवेश करते समय उन्होंने एक निक्कर पहन रखी थी. हालांकि, बैंक के कर्मचारियों ने उसे फुल पैंट पहनकर वापस आने के लिए कहा क्योंकि "उन्हें एक निश्चित स्तर की शालीनता की उम्मीद थी. 

आशीष ने अपनी पोस्ट में लिखा, "अरे @TheOfficialSBI। आज शॉर्ट्स पहनकर आपकी एक शाखा में गया, लेकिन कहा गया कि मुझे फुल पैंट पहनकर वापस आने की जरूरत है क्योंकि शाखा को उम्मीद है कि ग्राहक "शालीनता बनाए रखेंगे. "क्या इस बारे में कोई आधिकारिक पॉलिसी है कि ग्राहक क्या पहन सकता है और क्या नहीं?" उसने
आशीष ने यह भी बताया कि इसी तरह की एक घटना साल 2017 में भी पुणे में हुई थी, जिसमें बरमूडा शॉर्ट्स पहने हुए एक व्यक्ति को प्रवेश से वंचित कर दिया गया था. 16 नवंबर को ट्विटर पर पोस्ट किए जाने के बाद यह पोस्ट करीब 2,700 लाइक्स के साथ वायरल हो गई है. इस पोस्ट को लेकर सोशल मीडिया में कुछ लोग पक्ष में नजर आए तो कुछ लोग इस फैसले का विरोध कर रहे हैं. एक यूजर ने कहा, 'अपना खाता बंद करो और कोई दूसरा बैंक ढूंढो. 

एक अन्य यूजर ने कमेंट किया, "सही है. किसी को फॉर्मल में जाना चाहिए, क्योंकि यह बाकी ग्राहकों के लिए अजीब होगा. वहीं एसबीआई ने भी व्यक्ति की पोस्ट पर टिप्पणी की और स्पष्ट किया कि बैंक में प्रवेश करने के लिए कोई नीति या निर्धारित ड्रेस कोड नहीं है. उन्होंने उसे शाखा का नाम साझा करने के लिए भी कहा. आशीष ने पूरे मामले के बारे में एक अपडेट भी दिया और यूजर्स को सूचित किया कि क्षेत्र के सीएम एडमिन जॉय चक्रवर्ती ने उनके घर का दौरा किया और व्यक्तिगत रूप से इस मुद्दे को हल किया. उन्होंने यह भी कहा कि वह शिकायत को बंद करना 
चाहते हैं.