logo-image

4 सिख बेटियों का हुआ जबरन निकाह तो बदले सिरसा के सुर, अब की धर्मांतरण कानून की वकालत

कश्मीर में सिख लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह करने के मामले के बाद मनजिंदर सिंह सिरसा ने कश्मीर में भी इस कानून को लागू करने की मांग की है.

Updated on: 28 Jun 2021, 02:37 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश सहित भाजपा शासित राज्यों में लव जेहाद कानून लागू होने को लेकर हिंदू धर्म पर सवाल उठाने वाले अकाली दल नेता मनजिंदर सिंह सिरसा के सुर बदल गए हैं. कश्मीर में सिख लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह करने के मामले के बाद सिरसा ने कश्मीर में भी इस कानून को लागू करने की मांग की है.  दरअसल जब उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने लव जिहाद के विरुद्ध कानून बनाया तो मनजिंदर सिंह सिरसा ने हिन्दू धर्म को कमजोर बताते हुए कहा था कि 'आपका धर्म इतना कमजोर क्यों है, ऐसा धर्म ही क्यों है जिसे कानून का सहारा लेकर बचाना पड़े. सिरसा ने कहा, ऐसा धर्म होना ही पाप है.' अब जब बात अपने पर आई तो मनजिंदर सिरसा के सुपर पूरी तरह बदल गए हैं.  

हाल ही में कश्मीर में कई सिख बेटियों का अपहरण हुआ और उन्हें जबरन इस्लाम कबूल करवा के निकाह करवा दिया गया, मुस्लिमों के इस कुकृत्य से सिखों में काफी आक्रोश है, अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कल श्रीनगर में हजारों सिखों के साथ विरोध प्रदर्शन किया और न्याय की मांग की. बडगाम जिले की एक 18 वर्षीय सिख लड़की को बहला-फुसलाकर जबरन इस्लाम में परिवर्तित कर दिया गया. एक अन्य मामला श्रीनगर के महजूर नगर का है.

सिखों के साथ श्रीनगर में प्रदर्शन में शामिल हुए अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, ये लव जिहाद है, ये उन लोगों यानि सिख समुदाय के साथ हो रहा है, जिन्होंने नागरिकता संशोधन कानून (CAA)  प्रोटेस्ट के दौरान जो कश्मीरी मुस्लिम लड़कियां फंसी थी उनको टिकटें देकर पहुंचवाया और आज मौलाना-मुफ़्ती क्यों चुप हैं, सिरसा ने कहा, मौलाना-मुफ्तियों को शर्म नहीं आई निकाह पढ़ते. सिरसा ने केंद्र सरकार से आग्रह करते हुए कहा, इन लोगों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्यवाही की जाय. यही नहीं सिरसा ने केंद्र सरकार से अपील की कि जिस तरह से उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण विरोधी कानून है, उसी कानून को तुरंत लागू किया जाए और हमारी चार बच्चियां पिछले एक महीने में अगवा करके गनपॉइंट पे उनका निकाह किया गया है, धर्म परिवर्तन किया गया है, उन्हें हमको वापस दिया जाय.