logo-image

सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे रतन टाटा, यूजर्स ने की भारत रत्न देने की मांग

मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. विवेक बिंद्रा ने उन्हें भारत देने की मांग को तो लोगों को उनका तेजी से समर्थन मिल रहा है. एक यूजर ने अपने ट्वीट में लिखा कि भारत के प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा को हम भारत रत्न दिए जाने की मांग करते हैं.

Updated on: 05 Feb 2021, 02:35 PM

नई दिल्ली:

टाटा ग्रुप के प्रमुख और देश के मशहूर उद्योगपति और रतन टाटा को भारत रत्न देने की सोशल मीडिया पर मांग उठी है. लोग रतन टाटा के समर्थन में ट्वीट कर रहे हैं. मोटिवेशनल स्पीकर डॉ. विवेक बिंद्रा ने उन्हें भारत देने की मांग को तो लोगों को उनका तेजी से समर्थन मिल रहा है. एक यूजर ने अपने ट्वीट में लिखा कि भारत के प्रसिद्ध उद्योगपति रतन टाटा को हम भारत रत्न दिए जाने की मांग करते हैं. लोगों से इस मुहिम में जुड़ने की अपील भी की जा रही है. लोगों सोशल मीडिया पर लगातार रतन टाटा के पक्ष में ट्वीट कर रहे हैं. 

सोशल मीडिया पर रतन टाटा से जुड़े हैशटैग के ट्रेंड करते ही इसके समर्थन में लोग सामने आने लगे. एक यूजर ने लिखा मैं पीएमओ से आग्रह करता हूं कि देश से सबसे पावरफुल बिजनेसमैन को भारत रत्न दिया जाना चाहिए. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि धरती के सबसे विनम्र व्यक्तियों में से एक रतन टाटा को भारत रत्न देने का आग्रह करता हूं.

जब बीमार कर्मचारी से मिलने पहुंचे घर
रतन टाटा कई बार ऐसे काम कर चुके हैं जिससे उनके फैन हैरान रह जाते हैं. रतन टाटा को अपने ऑफिस स्टाफ से यह पता चला कि उनका एक पूर्व कर्मचारी 2 साल से बीमार है. इसके बाद वह खुद को रोक नहीं पाए. वह पूर्व कर्मचारी से मिलने कार से पुणे पहुंच गए. खास बात है कि टाटा ने अपने इस दौरे को पूरी तरीके से व्यक्तिगत रखा. जब वे कर्मचारी के घर पर पहुंचे, तब उसे भी इस बात का यकीन नहीं हुआ. 83 साल की उम्र में वह बिना किसी सुरक्षा के अपने पूर्व कर्मचारी से मिलने पहुंचे गए.

चार बार हुआ प्यार
रतन टाटा ने इंटरव्यू में बताया था कि प्यार के मामले में वह सबसे ज्यादा तब सीरियस थे, जब वह अमेरिका में रह रहे थे. बात इतनी ज्यादा गंभीर थी कि दोनों शादी तक करना चाहते थे. हालांकि, रतन का भारत आने का फैसला रिश्ते पर भारी पड़ गया. टाटा ने बताया था कि वह देश वापस लौटना चाहते थे, लेकिन उनकी साथी को अमेरिका में ही रहना था. इस वजह से उनका साथ छूट गया.