logo-image

पोलैंड में भारतीय के साथ नस्लीय दुर्व्यवहार, बताया पैरासाइट

वीडियो में भारतीय व्यक्ति को पैरासाइट यानी परजीवी और आक्रमणकारी कहा जा रहा है. वीडियो में दिख रहे हमलावर ने उसकी पहचान एक अमेरिकी और एक श्वेत के रूप में की है.

Updated on: 03 Sep 2022, 10:09 PM

वॉरसॉ:

एक अमेरिकी पर्यटक ने पोलैंड (Poland) में एक भारतीय के खिलाफ नस्लवादी गालियां दीं, जिसका एक वीडियो वायरल (video viral) हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों में रोष है. जिस अमेरिकी पर्यटक (American Tourist) ने इसे शूट किया है, उसे भारतीय व्यक्ति को "पैरासाइट आक्रमणकारी" (parasite invader) कहते हुए सुना जा सकता है. हालांकि हम स्वतंत्र रूप से वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं करते. वीडियो में पर्यटक को भारतीयों  को गालियां देते हुए सुना जा सकता है. वीडियो में यह सुना जा सकता है कि पोलैंड केवल पोलिश के लिए .. आप भारत वापस क्यों नहीं जाते?"

वीडियो में भारतीय व्यक्ति को पैरासाइट यानी परजीवी और आक्रमणकारी कहा जा रहा है. वीडियो में दिख रहे हमलावर ने उसकी पहचान एक अमेरिकी और एक श्वेत के रूप में की है. हमलावर ने कहा, "आप पोलैंड में क्यों हैं?" वीडियो में हमलावर को सुना जा सकता है.  भारतीय ने कहा, "तुम मुझे क्यों शूट कर रहे हो? इस पर हमलावर ने कहा, क्योंकि मैं अमेरिका से हूं... और अमेरिका में तुम लोग बहुत अधिक हो. तो तुम पोलैंड में क्यों हो?" उन्होंने पूछना जारी रखा. "क्या आपको लगता है कि आप पोलैंड पर आक्रमण कर सकते हैं? आपका अपना देश है. आप अपने देश वापस कैसे नहीं जाते?" भारतीय ने उसे टाला और चलता रहा. "यूरोपीय लोग जानना चाहते हैं कि आप हमारी कड़ी मेहनत से दूर जाने के लिए गोरे आदमी की भूमि पर क्यों आ रहे हैं. उन्होंने कहा, आप अपना देश क्यों नहीं बनाते? आप परजीवी क्यों हैं? आप हमारी जाति का नरसंहार कर रहे हैं. आप एक आक्रमणकारी हैं. घर जाओ , आक्रमणकारी. हम आपको यूरोप में नहीं चाहते. पोलैंड केवल पोलिश के लिए. आप पोलिश नहीं हैं.

विदेश में रहने वाले भारतीयों पर हालिया हमला तब हुआ था जब भारतीय महिलाओं के एक समूह को प्लानो, टेक्सास में नस्लवादी हमलों का सामना करना पड़ा, जब वे अपने दोस्तों के साथ भोजन कर रही थीं. अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि कृष्णन जयरामन पर 21 अगस्त को फ्रेमोंट में टैको बेल में कैलिफोर्निया के तेजिंदर सिंह द्वारा मौखिक रूप से हमला किया गया था.