logo-image

Viral Video: जब खरगोश ने जमीन खोदकर बिल्ली की जान बच्चाई, देख लोगों ने कहा- 'ये मैं क्या देख रहा हूं'

अगर हम आपसे कहें कि एक खरगोश एक बिल्ली को बचाता है

Updated on: 14 May 2023, 07:20 PM

highlights

  • खरगोश बेहद बुद्धिमान जीव होते हैं
  • खरगोश ने बिल्ली की जान बच्चाई
  • सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिला जाए कुछ पता नहीं होता है. कई बार ऐसे वीडियो देखने को मिल जाते हैं जिन्हें देखकर यकीन नहीं होता कि क्या सच में ऐसा हो सकता है? यानी ऐसी बातें सामने आ जाती हैं कि यकीन करना बेहद मुश्किल हो जाता है? अगर हम आपसे कहें कि एक खरगोश एक बिल्ली को बचाता है, तो क्या यह विश्वास करने योग्य है? वह बिल्ली जिससे खरगोश नहीं बनता। बिल्ली खरगोश को देखते ही मार देती है, ऐसे में खरगोश बिल्ली को कैसे बचा लेता है, यह हैरान करने वाला है।

आखिर दम तक खोदते रहता जमीन
सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक खरगोश जमीन खोद रहा है. वीडियो को ध्यान से देखें तो खरगोश काफी तेजी से जमीन खोदने में लगा हुआ है. बता दें कि खरगोश जमीन खोद रहा है क्योंकि उसके अंदर एक बिल्ली फंसी हुई है। यदि जमीन को खोदकर गड्ढा बना लिया जाए तो बिल्ली आसानी से बाहर आ जाती है और ऐसा ही होता है। वीडियो में आप देखेंगे कि खरगोश जैसे ही जमीन खोदता है, उसके अंदर से बिल्ली निकल आती है.

सोशल मीडिया यूजर्स ने क्या कहा?
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों के रिएक्शन सामने आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि खरगोश बेहद बुद्धिमान जीव होते हैं. एक यूजर ने लिखा कि जिस तरह से खरगोश ने अपनी जान बचाई है और उसकी हिम्मत की तारीफ होनी चाहिए, खरगोश जब बिल्ली को देखता है तो तेजी से भागता है, लेकिन इस खरगोश ने अपनी जान जोखिम में डालकर बिल्ली की जान बचाई है. एक यूजर ने लिखा कि ये वीडियो सही लेकिन जिसने फिल्माया है, उसे ऐसा नहीं करना चाहिए था. अगर बिल्ली हमला कर देती तो खरगोश की जान चली जाती.