News Nation Logo

अचानक फुल स्पीड में उल्टी दौड़ पड़ी जन शताब्दी एक्सप्रेस, देखें वीडियो

यकीन मानिए ऐसी ही घटना पीलीभीत में हुई जब पूर्णागिरी जनशताब्दी एक्सप्रेस दिल्ली से टनकपुर के लिए जा रही थी तभी रास्ते में पीलीभीत पहुंचने पर ऐसा कुछ हुआ कि ट्रेन रोलडाउन हो गई और अपने गंतव्य स्थान पर जाने की बजाए ट्रेन विपरीत दिशा में दौड़ पड़ी.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 18 Mar 2021, 06:52:08 PM
jan shatabdi express

जन शताब्दी एक्सप्रेस (Photo Credit: एएनआई ट्विटर)

highlights

  • पीलीभीत में जनशताब्दी उल्टी दिशा में दौड़ी
  • ट्रेन का उल्टा दौड़ने का वीडियो वायरल
  • अभी तक पता नहीं चल सका ऐसा क्यों हुआ

पीलीभीत:

सोचिए कि आप ट्रेन में बैठे हों और ट्रेन अचानक से उल्टी दिशा में तेजी से चलना शुरू कर दे तो आप को कैसा महसूस होगा. यकीन मानिए ऐसी ही घटना पीलीभीत में हुई जब पूर्णागिरी जनशताब्दी एक्सप्रेस दिल्ली से टनकपुर के लिए जा रही थी तभी रास्ते में पीलीभीत पहुंचने पर ऐसा कुछ हुआ कि ट्रेन रोलडाउन हो गई और अपने गंतव्य स्थान पर जाने की बजाए ट्रेन विपरीत दिशा में दौड़ पड़ी. इस दौरान काफी उथल-पुथल मच गई जिसके बाद गार्ड और लोको स्टाफ ने कंट्रोल रूम को इस बात की जानकारी दी.  आपको बता दें कि बहुत ही मुश्किल से ट्रेन को खटीमा के गेट संख्या 35 पर किसी तरह से रोका जा सका.

इसके बाद ट्रेन के यात्रियों को यहां पर उतार दिया गया और उन्हें सड़क मार्ग से आगे भेजा गया. इसके बाद पीलीभीत से इंजन लेकर एक अन्य टीम रवाना की गई. आपको बता दें कि इस घटना के बाद रेलवे महकमें हड़कंप मच गया है और पूरे घटनाक्रम को लेकर कनिष्ठ प्रशासनिक ग्रेड की टीम को जांच के आदेश दिए गए हैं.

ट्रेन की चपेट में आई थी गाय
बुधवार को दिल्ली से पीलीभीत होकर टनकपुर जा रही पूर्णागिरि जन शताब्दी एक्सप्रेस (05326) जैसे ही पीलीभीत पहुंची थी तभी एक गाय अचानक से ट्रेन के सामने आ गई. ट्रेन संचालकों ने जैसे-तैसे ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका लेकिन जब इसके बाद ट्रेन को आगे बढ़ाने के लिए वैक्यूम खींचा गया तो ट्रेन आगे जाने की बजाए उल्टी दिशा में जाने लगी. इस दौरान ट्रेन में सवार सभी 64 यात्री भी पीछे को जा रही ट्रेन को देखकर हतप्रभ रह गए. बहुत मुश्किल से इस ट्रेन को खटीमा में गेट संख्या 35 पर रोका जा सका. हालांकि अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है कि ट्रेन को कैसे रोका गया था. 

स्टेशन पर मची अफरातफरी
RPF, GRP और CTI  RP भटट, गार्ड राजेश कुमार, एएसएम पीके चतुर्वेदी, मंटू सिंह, गोविंद, आलोक अरविंद समेत सभी कर्चारियों को अलर्ट कर दिया गया. रेलवे के डाक्टर भी अपनी टीम के लोगों के साथ मौके पर पहुंच गए थे. हालांकि इस घटना के दौरान किसी किसी भी तरह की चोट नहीं आई. यहां खड़ा अतिरिक्त इंजन भी व्यवस्थित करते हुए टनकपुर के लिए रवाना किया गया. टनकपुर से खटीमा की तरफ रोलडाउन हुई ट्रेन की वजह से सभी रेलवे गेट आनन फानन में बंद कराए गए ताकि कहीं कोई हादसा न होने पाए. इस दौरान किसी भी अप्रिय घटना का कोई समाचार नहीं मिला.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Mar 2021, 06:50:03 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.