logo-image

किसान ने 35 लाख रुपये में मॉडिफाई कराया ट्रैक्टर, जबरदस्त म्यूजिक सिस्टम के साथ लगवाए बेहतरीन सोफे

सोमवार रात से ही दिल्ली के सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर जैसे तमाम बॉर्डरों पर हजारों ट्रैक्टर का हुजुम इकट्ठा हो गया था.

Updated on: 26 Jan 2021, 12:12 PM

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसानों का आंदोलन आज 62वें दिन में प्रवेश कर गया है. किसान नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं. किसानों का कहना है कि जब तक केंद्र सरकार इन कानूनों को रद्द नहीं करेगी, वे अपने घर वापस नहीं लौटेंगे. कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डरों पर प्रदर्शन कर रहे किसान गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर मार्च निकाल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस परेड में दुनिया ने किए भोलेनाथ और भगवान राम के दर्शन

सोमवार रात से ही दिल्ली के सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर जैसे तमाम बॉर्डरों पर हजारों ट्रैक्टर का हुजुम इकट्ठा हो गया था. जिन किसानों के पास अपने ट्रैक्टर नहीं थे, वे ट्रैक्टर मार्च में शामिल होने के लिए सार्वजिनक गाड़ियों और अन्य वाहनों से दिल्ली बॉर्डर पहुंचे. इसी बीच दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर आए एक ट्रैक्टर काफी चर्चाएं बटोर रहा है. किसानों के ट्रैक्टर मार्च में शामिल होने के लिए आया ये ट्रैक्टर सुनील गुलिया नाम के एक शख्स का है.

ये भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस परेड में '61 घुड़सवार रेजिमेंट' का नेतृत्व करेगा रियो

ट्रैक्टर मार्च में शामिल होने के लिए लखीमपुर के रहने वाले सुनील गुलिया ने महिंद्रा के इस ट्रैक्टर को मॉडिफाई कराया है, जिसमें 35 लाख रुपये खर्च हुए हैं. ट्रैक्टर को देखने वाले हैरान हैं और इसके साथ जमकर सेल्फी ले रहे हैं. ट्रैक्टर मार्च में शामिल होने के लिए तैयार किया गया ये ट्रैक्टर देखने में काफी जबरदस्त लग रहा है. कुल 8 टायर वाले इस ट्रैक्टर में आगे 4 बड़े टायर लगे हैं. इतना ही नहीं, ट्रैक्टर के पीछे लगी ट्रॉली में सोफे भी लगाए गए हैं.

ये भी पढ़ें गणतंत्र दिवस 2021: वीरता पुरस्कार से सम्मानित किए जाने वाले जवानों की पूरी लिस्ट, देखें यहां

इस ट्रैक्टर में किसानों के मनोरंजन के लिए भारी-भरकम म्यूजिक सिस्टम लगाए गए हैं, जिसकी आवाज दूर-दूर तक पहुंच रही है. किसानों के साथ-साथ आम जनता के लिए चर्चा का विषय बना ये ट्रैक्टर दिल्ली आए किसानों की अमीरी का जबरदस्त प्रदर्शन कर रहा है.