logo-image

प्लेटफॉर्म पर सो रहे यात्रियों को पुलिसकर्मी ने ऐसे जगाया कि देख भड़के लोग, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

आपने देखा होगा कि स्टेशन पर रात के समय लोग प्लेटफार्म पर सोते हुए नजर आते हैं. यह स्थिति लगभग देश के रेलवे स्टेशनों पर देखने को मिलती है. यह वीडियो बताता है कि सोते समय आपके साथ क्या हो सकता है?

Updated on: 01 Jul 2023, 08:34 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर कई बार ऐसे वीडियो देखने को मिलते हैं. जिन्हें देखने के बाद आपका इंसानियत से भरोसा उठ जाता है या फिर दिल को ठेस पहुंचती है. हम आपके साथ एक वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जिसमें एक पुलिसकर्मी सोते हुए लोगों पर पानी छिड़ककर जगा रहा है. आप समझ सकते हैं कि कोई गहरी नींद में सो रहा हो और कोई आपको पानी डालकर जगा दे तो आपको कैसा लगेगा? वायरल वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो महाराष्ट्र के पुणे का है.

इस खबर को भी पढ़ें- चलती बस में आपत्तिजनक हालत में पकड़े गए कंडक्टर और महिला, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

सो हुए लोगों को पुलिसकर्मी ऐसे जगाता है
वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि रेलवे स्टेशन का नजारा दिख रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि रेलवे स्टेशन पर कई लोग सो रहे हैं. इसमें आश्चर्य की कोई बात नहीं है. ऐसा भारत के लगभग सभी स्टेशनों पर देखने को मिलता है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि लोग प्लेटफॉर्म पर सो रहे हैं, तभी वहां जीआरपी का एक जवान आता है जिसके हाथ में बोतल होता है. वीडियो को ध्यान से देखेंगे तो पता चलेगा कि पुलिसकर्मी लोगों के चेहरे पर पानी छिड़क रहा है. ये वाकई दिल दहला देने वाला वीडियो है.

दूसरों को होगी असुविधा
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर कई यूजर्स के रिप्लाई आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि प्लेटफ़ॉर्म पर सोने से दूसरों को असुविधा होती है लेकिन जिस तरह से इससे निपटा गया वह यात्रियों को सलाह देने का उपयुक्त तरीका नहीं है. संबंधित कर्मचारियों को यात्रियों के साथ गरिमा, विनम्रता और शालीनता से पेश आने की उचित सलाह दी गई है. इस घटना पर बेहद अफसोस है. एक यूजर ने लिखा कि क्या रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म पर सोने की अनुमति है? एक यूजर ने लिखा कि सरकार को अधिक प्रतीक्षा क्षेत्र बनाने चाहिए ताकि उन्हें प्लेटफार्मों पर सोना न पड़े और हां ट्रेनों को समय पर होना चाहिए.