logo-image

बेंगलुरु में ट्रैफिक साइन से लोग ऐसे हुए कंफ्यूज, जानें पुलिस ने क्या दिया जवाब

बेंगलुरु (Bengaluru) में एक राहगीर ने हाल ही में एक असामान्य रोड साइन देखने के बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर एक तस्वीर साझा की है, जिसमें ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) को इस संदेह दूर करने के लिए टैग किया.

Updated on: 03 Aug 2022, 08:35 PM

बेंगलुरु:

बेंगलुरु (Bengaluru) में एक राहगीर ने हाल ही में एक असामान्य रोड साइन देखने के बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर एक तस्वीर साझा की है, जिसमें ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) को इस संदेह दूर करने के लिए टैग किया. इस उत्सुक यात्री अनिरुद्ध मुखर्जी (Anirudh Mukherjee) ने ट्विटर पर एक सफेद पृष्ठभूमि पर चार काले डॉट्स दिखाते हुए संकेत की तस्वीर साझा की. कैप्शन में उन्होंने लिखा, "यह कौन सा ट्रैफिक सिंबल है? @wftrps @blrcitytraffic. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, इसे होपफार्म सिग्नल से ठीक पहले लगाया जाता है." इस पर, ट्रैफिक पुलिस ने प्रतिक्रिया दी और बताया कि यह साइन क्यों लगाया गया था. अधिकारियों ने खुलासा किया कि यह एक "सावधानीपूर्वक साइनबोर्ड" है जो इंगित करता है कि एक अंधा व्यक्ति सड़क पर मौजूद हो सकता है और इसलिए यात्रियों को वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की जरूरत है. ट्रैफिक पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, "प्रिय महोदय, यह एक चेतावनी संकेत बोर्ड है जो (चेतावनी देता है) कि एक अंधा व्यक्ति सड़क पर हो सकता है (और इसलिए आपको वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी चाहिए. होप फार्म जंक्शन पर एक Blind स्कूल है जहां यह बोर्ड लगाया गया है. ”

ये भी पढ़ें : केंद्र सरकार ने मंकीपॉक्स को लेकर जारी की गाइडलाइन, भूलकर भी न करें ये काम

इसे लेकर ट्रैफिक पुलिस की प्रतिक्रिया के बाद कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इस कदम की सराहना की है. एक यूजर ने लिखा, "वाह. इस चिह्न के बारे में कभी नहीं पता था. धन्यवाद." एक अन्य यूजर ने कहा, "मुझे लगता है कि @blrcitytraffic के लिए ट्विटर और इसके आसपास के अन्य नियमों पर रोजाना ट्रैफिक संकेतों पर कुछ प्रकाश डालने का समय है. हमें आगे शिक्षित करने में मदद करेगा." एक अन्य यूजर ने कहा, "शिक्षा के लिए धन्यवाद! हम में से अधिकांश लोग इन सड़क संकेतों और उनके अर्थ से अनजान हैं!"