logo-image
लोकसभा चुनाव

पाकिस्तान के मंत्रीजी खाना खाने गए रेस्त्रां, वहां लगे चोर-चोर के नारे

पाकिस्तान के समा चैनल के मुताबिक अहसान इकबाल इस्लामाबाद-लाहौर हाईवे पर स्थित एक रेस्त्रां में गए थे. वहां एक पांच-छह सदस्यों वाला परिवार उनसे उलझ गया और फिर 'चोर-चोर' कहकर बुलाने लगा.

Updated on: 10 Jul 2022, 11:53 AM

highlights

  • शरीफ सरकार के योजना मंत्री अहसान इकबाल का वीडियो वायरल
  • एक रेस्त्रां में एक परिवार उनसे उलझता है, फिर 'चोर-चोर' कहता है
  • इस वीडियो को पीटीआई के एक नेता ने सबसे पहले शेयर किया था

नई दिल्ली:

इमरान खान (Imran Khan) भले ही अब पाकिस्तान (Pakistan) के वजीर-ए-आजम नहीं रहे हों, लेकिन आवाम पर उनकी पकड़ कमजोर नहीं पड़ी है. कम से कम उनके समर्थक तो वही सच मानते हैं, जो इमरान खान कहते हैं. खुद को सत्ता से बेदखल करने के पीछे विदेशी साजिश बताने वाले इमरान खान शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) को चोर सरकार करार देते हैं. इसे उनके चाहने वालों ने कितना सच माना है इसका अहसास शरीफ सरकार में योजना मंत्री अहसान इकबाल (Ahsan Iqbal) को विगत दिनों हो गया होगा. उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें रेस्त्रां में एक परिवार उनसे उलझता है और फिर 'चोर-चोर' कहकर बुलाता है. 

वजह नहीं आई सामने
पाकिस्तान के समा चैनल के मुताबिक अहसान इकबाल इस्लामाबाद-लाहौर हाईवे पर स्थित एक रेस्त्रां में गए थे. वहां एक पांच-छह सदस्यों वाला परिवार उनसे उलझ गया और फिर 'चोर-चोर' कहकर बुलाने लगा. अहसान ने इस घटना के बाद एक ट्वीट में कहा कि परिवार खुद को कुलीन वर्ग का बता रहा था, लेकिन उनकी हरकतों से साफ था कि वे असभ्य लोग हैं. खास बात यह है कि अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि परिवार उन्हें चोर क्यों कह रहा था? इसके पीछे की साफ-साफ वजह सामने नहीं आ सकी है. 

यह भी पढ़ेंः शिंजो आबे की नारा में नाकाफी सुरक्षा तो नहीं बनी हत्या का कारण

पीटीआई के नेता ने शेयर किया सबसे पहले
पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक इस वायरल वीडियो को मूल रूप से पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के झेलम के जिला महासचिव फराज चौधरी ने शेयर किया था. उन्होंने इसे शेयर करते हुए ट्वीट में लिखा, 'इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अदालतें अहसान इकबाल जैसे लोगों को हिसाब देंगी, जनता उन्हें हर शहर के चौक पर हिसाब देगी.' गौरतलब है कि इमरान खान ने फिलवक्त सत्ता पर काबिज शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है. वह शरीफ सरकार को 'चोर सरकार' करार दे लगातार बयानबाजी और पार्टी के बैनर तले लांग मार्च आयोजित कर रहे हैं. इमरान खान का आरोप है कि विदेशी ताकतों की मदद से शहबाज शरीफ सत्तानशीं हुए हैं.