logo-image

पाकिस्तान: दही खरीदने के लिए रेलवे ड्राइवर ने अचानक मारा ब्रेक, जानें फिर क्या हुआ

एक हाई स्पीड ट्रेन को बीच में इस लिए रो​क दिया गया, क्योंकि ड्राइवर को दही खाने का मन हो रहा था.

Updated on: 09 Dec 2021, 02:46 PM

highlights

  • प्रशासन को इस घटना पर कार्रवाई के लिए बाध्य होना पड़ा    
  • ड्राइवर और उसके असिस्टेंट की यह हरकत सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है
  • ड्राइवर और उसके सहायक को सस्पेंड कर दिया है

लाहौर:

पाकिस्तान में रेलवे ड्राइवर की भूल का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. यहां पर एक हाई स्पीड ट्रेन को बीच में इसलिए रो​क दिया गया, क्योंकि ड्राइवर को दही खाने का मन हो रहा था. ड्राइवर ने बिना किसी सिग्नल के अपनी गाड़ी को एक कस्बे के पास रोक दिया. इसके बाद ट्रेन से उसका एक असिस्टेंट उतरा और दुकान से दही लेकर वापस लौट गया. इसका वीडियों ट्रेन के एक यात्री ने तैयार कर लिया और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. जिसके बाद प्रशासन को इस घटना पर कार्रवाई के लिए बाध्य होना पड़ा.    

ड्राइवर और उसके असिस्टेंट की यह हरकत सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. गौरतलब है कि पाकिस्तान में ट्रेन एक्सिडेंट के मामले सबसे अधिक होते हैं. इसके बावजूद वहां का रेल विभाग सुधरने को तैयार नहीं है. दरअसल पाकिस्तान में ड्राइवर राणा मोहम्मद शहजाद और उसका असिस्टेंट इफ्तिखार हुसैन ट्रेन लेकर जा रहा था. दोनों रेलवे कर्मियों की पहचान राणा मोहम्मद शहजाद और उनके सहायक इफ्तिखार हुसैन के रूप में हुई है.

वीडियो वायरल होने के बाद रेलमंत्री आजम खान स्वाति ने ड्राइवर और उसके सहायक को सस्पेंड कर दिया है. उन्होंने कहा कि जब आप किसी ट्रेन को बीच में (पटरियों के बीच) रोकते हैं तो यह सुरक्षा का बड़ा मुद्दा बन जाता है. सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. रेल मंत्रालय के प्रवक्ता सैयद एजाज-उल-हसन शाह ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में बताया कि हम सुरक्षा से समझौता करने वाली किसी भी चीज को बर्दाश्त नहीं कर सकते. इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग पाकिस्तान का मजाक उड़ा रहे हैं. सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. लोग कह रहे हैं इस देश में जो नहीं हो रहा है वही कम है.