logo-image

Optical illusion test: इस फोटो में किस भगवान की तस्वीर छिपी हुई है, जो 10 सेकंड में बता देंगे वो होंगे लकी

क्या आप ऑप्टिकल इल्यूजन के बारे में जानते हैं?

Updated on: 08 May 2023, 08:50 PM

नई दिल्ली:

क्या आप ऑप्टिकल इल्यूजन के बारे में जानते हैं? हमने आपके साथ एक फोटो शेयर की है, इस तरह की फोटो को ऑप्टिकल इल्यूजन कहते हैं. यह एक तरह का खेल है जिसमें आपको कुछ खोजना होता है. फोटो में ही कुछ छुपा होता है. इस खेल को वही जीत पाते हैं, जिनकी आंखें बहुत तेज होती हैं. अगर आपकी नजर तेज है तो एक बार में ही पता चल जाता है कि फोटो में क्या है? एग्जामपल के तौर पर इस फोटो को ही देख लीजिए सोशल मीडिया पर यह फोटो काफी तेजी से वायरल हो रही है. 

फोटो में आखिर कौन भगवान हैं?
आपको इस फोटो में भगवान को ढूंढना है और बताना है कि इस फोटो में कौन सा भगवान है. इस तस्वीर में हिंदू देवता हैं. हम आपको हिंट के तौर पर बता दें कि इसमें देवों का देव हैं. बस अपना दिमाग लगाइए. इस फोटो को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि अगर आप ध्यान से देखेंगे तो पता चलेगा कि कौन भगवान हैं? अगर आप इस गेम को अपने बच्चों के साथ या घर पर खेलना चाहते हैं तो आप इसे खेल सकते हैं. इस तरह के खेल से बच्चों का दिमाग तेज होता है. वही आप दोस्तों को चुनौती दे सकते हैं.

आपने हार मान लिया क्या?
अगर आपने हार मान ली है तो हम आपको बताएंगे कि इस फोटो में कौन सा भगवान है? इसमें सबसे खास बात यह है कि आपको फोटो को ध्यान से देखना है. इसके बाद जवाब आपके सामने होगा. हमने आपके लिए एक फोटो शेयर की है, अगर आप इस फोटो को देखेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि इसमें भगवान कौन है. फोटो में देवों के देव महादेव साफ नजर आ रहे हैं. यानी इस फोटो में भगवान शंकर हैं. अगर आपने पहले खोज लिया होता तो मान लीजिए कि आपकी आंखें बहुत तेज हैं. 

महादेव