logo-image

Optical Illusion: पहले बिल्ली दिखी या चूहा ? तस्वीर खोलेगी पर्सनैलिटी के राज

ऑप्टिकल इल्यूजन इन दिनों सोशल मीडिया पर बहुत पसंद की जाती हैं. लोगों को इन तस्वीरों के जरिए अपनी पर्सनैलिटी के छिपे राज जानने में बहुत मजा आता है.

Updated on: 11 May 2023, 06:15 PM

नई दिल्ली:

ऑप्टिकल इल्यूजन इन दिनों सोशल मीडिया पर बहुत पसंद की जाती हैं. लोगों को इन तस्वीरों के जरिए अपनी पर्सनैलिटी के छिपे राज जानने में बहुत मजा आता है. सोचिए कितना मजेदार होता है...पहले तस्वीर देखिए...फिर ये देखिए कि आपकी नजर किस चीज पर सबसे पहले गई...और आखिर में इसी के हिसाब से खुलते हैं आपकी पर्सनैलिटी के राज. ये कुछ ऐसी चीजें होती हैं जिनमें से कुछ तो आपको पहले से पता होती हैं लेकिन जब आपको किसी टेस्ट के जरिए ये पता चलती हैं तो आप 100% श्योर हो जाते हैं...कई बार तो ऐसी बातें पता चलती हैं जो आपके लिए भी एक दम नई होती हैं.

आज का ऑप्टिकल इल्यूजन 

आज हम आपके लिए एक तस्वीर लेकर आए हैं. इस तस्वीर में सबसे पहले आपको क्या दिखा ? एक बिल्ली ? या चूहा ? जिस भी चीज पर आपकी नजर पहले पड़ी वह आपकी पर्सनैलिटी ट्रेट्स के बारे में बताता है. तो अगर आप भी अपनी पर्सनैलिटी के छिपे राज जानना चाहते हैं तो सबसे पहले तो इस तस्वीर को देखिए और रुक जाइए...ज्यादा खोजबीन करने की जरूरत नहीं है. क्योंकि जो पहले दिखा उसी के मुताबिक ही आपका जवाब होगा.

1- अगल पहले बिल्ली दिखी - परफेक्शनिस्ट

अगर इस ऑप्टिकल इल्यूजन में आपको पहले बिल्ली दिखाई देती है तो इसका मतलब है कि आप बहुत ही डाउन-टु-अर्थ हैं. आप अपना अगला कदम या कोई भी काम बहुत ही सोच समझकर करते हैं. आप जल्दबाजी नहीं करते. पहले किसी जगह या चीज को अच्छे से समझते हैं फिर जो जरूरी होता है वो करते हैं.  

2- अगर पहले चूहा दिखा - पॉजिटिव

अगर आपको इस तस्वीर में सबसे पहले चूहा दिखा तो मतलब है कि आप बहुत ही पॉजिटिव इंसान हैं. आप हर हालात में कुछ ना कुछ पॉजिटिव ढूंढ ही लेते हैं. इससे लोगों को यह भी लगता है कि आपको जिंदगी में अनुभव कम है हालांकि आप आधे गिलास पानी को आधा खाली नहीं आधा भरा वाली अप्रोच से देखते हो.