logo-image

समुद्र में तैरता मिला सालों पुराना खत! जानें फिर क्या हुआ...

समुद्र में तैरता सालों पुराना खत जब परिवार को मिला तो उसमें कई बड़े खुलासे हुए, आइये जानें क्या-क्या...

Updated on: 25 Aug 2023, 05:17 PM

नई दिल्ली:

समुद्र में सालों तक तैरता रहा एक खत! खबर न्यूजर्सी की है, जहां एक परिवार को सालों पुराना समुद्र में तैरता एक खत मिला. इस खत को एक बोतल में कैद करके रखा गया था. जब समुद्र तट के किनारे परिवार सफाई कर रहा था, तब उन्हें ये रेत में धंसा पड़ा मिला. परिवार के मुखिया फ्रैंक बोल्गर ने जब इस खत को खोल कर देखा, तो वो हैरत में पड़ गए. उन्होंने इस पूरे मामले को सी मैगजीन के द वाइल्डवुड सन के साथ शेयर किया...

दरअसल न्यूजर्सी के वाइल्डवुड में 14वें स्ट्रीट बीच पर फ्रैंक बोल्गर और उसका परिवार सफाई कर रहा था. इसी बीच उन्हें समुद्र तट के किनारे एक बोतल पड़ी मिली, जिसके अंदर काफी मजबूती से एक कागज की पर्ची फंसाई गई थी. ऐसे में इस पर्ची में क्या है, ये पता लगाने के लिए वे इसे अपने घर ले गए. जब उन्होंने इस पर्ची को खोला, तो ये दरअसल एक खत था. इसपर तारीख लिखी थी 17 जुलाई, 2019. साथ ही नीचे एक नाम दिया था "Aoife".

क्या था खत में...

स्पष्ट तौर पर ये किसी अंजान शख्स का संदेश था, जो अब बोल्गर के पास था. इस पर्ची में एक नोट लिख कर आयरलैंड की ओर से नमस्कार किया गया था. साथ ही लिखा था कि उसने इस बोतल को इसलिए समुद्र में फेंका, क्योंकि वो ताहते थे कोई इसे ढूंढ ले. उसने आगे लिखा कि उसे नहीं मालूम कि ये बोतल कहां जा रही है? हो सकता है ये अफ्रीका या आइसलैंड तक चली गई हो! मगर मेरी उम्मीद है कि ये किसी न किसी को जरूर मिलेगी. बोचल में लिखी तारीख से ये साफ था कि इसे लगभग चार साल पहले आयरलैंड में समुद्र के पानी में फेंक दिया गया था.

वायरल हो गई तस्वीरें...

ये पूरी घटना इसनी रोचक थी कि परिवार को भी इस खत को लिखने वाले के बारे में जानने की दिलचस्पी हुई. उन्होंने अपनी इस खोज को सी मैगजीन के द वाइल्डवुड सन के साथ शेयर कर दी, जिन्होंने इसे लिखने वाले की तलाश की उम्मीद में इस पूरे खत और इसमें लिखे संदेश को फेसबुक पर पोस्टल कर दिया, जिसके बाद ये वायरल हो गई.