News Nation Logo
Banner

लकवाग्रस्त रोगी को नृत्य से फिजियोथेरेपी कराती नर्स; वीडियो वायरल  

वायरल वीडियो में एक लकवाग्रस्त मरीज को अस्पताल के बिस्तर पर देखा जा सकता है जबकि नर्स को उसे डांस स्टेप्स दिखाते हुए देखा जा सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 25 Jan 2022, 07:30:47 PM
Nurse

लकवाग्रस्त रोगी को फिजियोथेरेपी कराती नर्स (Photo Credit: twitter handle)

highlights

  • नर्स डांस के माध्यम से लकवाग्रस्त रोगी की कर रही फिजियोथेरेपी
  • वीडियो में मरीज को खुशी-खुशी फिजियोथेरेपी एक्सरसाइज कर रहा है
  • नर्स को उसे डांस स्टेप्स दिखाते हुए देखा जा सकता है

 

नई दिल्ली:  

दुनिया भर में चिकित्सक और नर्स का स्थान बहुत ऊंचा है. डॉक्टर को धरती पर भगवान का दूसरा रूप माना जाता है. डॉक्टर औऱ नर्स रोगी के जीवन को बचाने की हर कोशिश करते हैं. डॉक्टर- नर्स और अस्पताल के अन्य स्टाफ सदस्य भी अपनी कड़ी मेहनत से मरीजों को ठीक करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. हाल ही में, सोशल मीडिया पर एक क्लिप सामने आई है जिसमें एक नर्स को लकवाग्रस्त रोगी को कुछ फिजियोथेरेपी अभ्यासों में शामिल करने के लिए रचनात्मक तरीके का उपयोग करते हुए दिखाया गया है.

यह भी पढ़ें : सावधान: रेलवे ने इन ट्रेनों के ​परिचालन में किया बदलाव, यात्री हो जाएं अपडेट

नर्स का वीडियो @NandiniVenkate3 नाम के एक यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो के साथ साझा किए गए कैप्शन में लिखा है, “यह चतुर नर्स अपने लकवाग्रस्त रोगी को कुछ फिजियोथेरेपी अभ्यास दे रही थी..और यह नृत्य रोगी को पुरानी अवस्था यानि स्वस्थ्य करने के लिए है. नर्स के नृत्य को देखकर रोगी भी वैसा करने की कोशिश कर रहा है. हम उसकी मुस्कान और खुशी को ऐसा करते हुए देख सकते हैं.”

वायरल वीडियो में एक लकवाग्रस्त मरीज को अस्पताल के बिस्तर पर देखा जा सकता है जबकि नर्स को उसे डांस स्टेप्स दिखाते हुए देखा जा सकता है. वह बैकग्राउंड में बज रहे गाने के स्टेप्स का इस्तेमाल करके मरीज को कुछ हाथ हिलाने के लिए कहती है. यहां तक ​​कि वह उसके दोनों हाथों को जोड़कर हाथ हिलाने में भी उसकी सहायता करती है. वीडियो में मरीज को खुशी-खुशी फिजियोथेरेपी एक्सरसाइज करते हुए देखा जा सकता है.

First Published : 25 Jan 2022, 07:30:47 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.