News Nation Logo

ओलंपिक चैपियन नीरज चोपड़ा से बातचीत करती एक बच्ची का वीडियो हुआ वायरल 

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा का एक दिल छू लेने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 23 वर्षीय जेवलिन स्टार ने स्वर्ण पदक जीतने के साथ ओलंपिक के इतिहास  में अपना नाम दर्ज किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 29 Oct 2021, 12:26:31 PM
chopra

ओलंपिक चैपियन नीरज चोपड़ा (Photo Credit: twitter )

नई दिल्ली:

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा का एक दिल छू लेने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 23 वर्षीय जेवलिन स्टार ने स्वर्ण पदक जीतने के साथ ओलंपिक के इतिहास  में अपना नाम दर्ज किया है. अब  वे एक छोटी लड़की के साथ अपनी विनम्र और मनमोहक बातचीत से हजारों का दिल छूने में कामयाब हुए हैं. आईपीएस अधिकारी पंकज नैन द्वारा ट्विटर पर शेयर किए इस वीडियो को आप भी अनदेखा नहीं कर सकेंगे. रिकॉर्डिंग की शुरुआत में नीरज चोपड़ा एक बच्ची से बातचीत करते हुए दिखाई दिए, इस दौरान कुछ शब्दों के बाद, लड़की कहती है "मेरे पसंदीदा तो आप ही हो.

इस पर नीरज मुस्कुराता है और प्यार से लड़की के गाल थपथपाता है. नीरज चोपड़ा ने सात अगस्त को जापान की राजधानी टोक्यो में इतिहास रच दिया था. इस दौरान उन्होंने ओलंपिक में एथलेटिक्स वर्ग के लिए पहला स्वर्ण पदक जीता था. इसके लिए 87.58 मीटर की दूरी तक भाला फेंककर रिकॉर्ड बनाया था. चोपड़ा अभिनव बिंद्रा के बाद खेलों में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय बने.

नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड कमेटी ने टोक्यो ओलिंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा समेत 11 खिलाड़ियों का नाम साल 2021 के मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवॉर्ड के लिए प्रस्तावित करा है. इनमें पांच पैरा एथलीट्स भी हैं. बीते वर्ष पांच खिलाड़ियों को खेल रत्न अवॉर्ड के लिए चुना गया था. 2016 में हुए रियो ओलिंपिक के बाद चार खिलाड़ियों को यह अवॉर्ड दिया गया था. खेल पुरस्कार समारोह हर वर्ष 29 अगस्त को आयोजित करा जाता था, लेकिन इस वर्ष देरी हो गई है. सरकार खिलाड़ियों के चयन में टोक्यो ओलिंपिक और पैरालिंपिक में खिलाड़ियों के प्रदर्शन को भी जोड़ने चाहती थी. पैरालिंपिक खेलों का आयोजन इस साल 24 अगस्त से 5 सितंबर तक टोक्यो में हुआ.

First Published : 29 Oct 2021, 12:20:17 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.