logo-image

NASA का अजब-गजब प्रयोग, अब पुजारियों की मदद से कर रहा ये काम

अमेरिकी अतंरिक्ष एजेंसी ने एक बड़ा फैसला लिया है. आपको बता दें कि अंतरिक्ष से जुड़ी और ज्यादा जानकारी के लिए नासा अलग-अलग धर्म से जुड़े जानकारों को भर्ती कराने जा रही हैं.

Updated on: 01 Jan 2022, 08:38 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा कई सालों से ब्रह्मांड के रहस्यों से पर्दा उठाने की कोशिश में जुटी है. इसको लेकर कई सफलताएं हासिल भी हुई हैं लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद भी नासा एलियंस के बारे में सटीक और पूख्ता जानकारी जुटाने में अभी भी असफल ही है. इस बीच अमेरिकी अतंरिक्ष एजेंसी ने एक बड़ा फैसला लिया है. आपको बता दें कि  अंतरिक्ष से जुड़ी और ज्यादा जानकारी के लिए नासा अलग-अलग धर्म से जुड़े जानकारों को भर्ती कराने जा रही हैं. नासा को उम्मीद है कि ये लोग एलियंस से संपर्क साधने में मदद करेगा.

एलियंस के अस्तित्व को लेकर दुनियाभर में अलग-अलग दावे किए जा चुके हैं. कई बार एलियंस और UFO को देखने का दावा किया गया है लेकिन पूख्ता कुछ भी हासिल नहीं हुआ है. ऐसे में पुजारी इन रहस्यों को जानने में वैज्ञानिकों की मदद करेंगे. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या नासा पुजारी को अंतरिक्ष में भेजेगा? तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है.

दरअसल, नासा दूसरे ग्रह पर जीवन की संभवना को लेकर धर्मशास्त्रियों की प्रतिक्रिया लेना चाहती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, एलियन हंटिंग मिशन में 24 पुजारी शामिल होंगे. ब्रिटेन के मशहूर पादरी डॉक्टर एंड्रयू डेविसन इस मिशन का हिस्सा हैं. अब देखना होगा कि इस काम में नासा को कितनी कामयाबी मिल पाती है.