News Nation Logo

PMCH में ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ गोद में बच्चे को लेकर दौड़ती रही मां, Video Viral

बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. यहां अस्पतालों की हालत बेहद बदहाल है. इस बीच पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (PMCH) व्यवस्था की जो तस्वीर सामने आई वह शर्मसार करने वाली है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 05 Apr 2021, 06:36:49 PM
Mother running for X ray with oxygen cylinder

PMCH में ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ गोद में बच्चे को लेकर दौड़ती रही मां (Photo Credit: @drkafeelkhan)

highlights

  • बिहार में हेल्थ सिस्टम बदहाल
  • PMCH के सिस्टम की पोल खोलती एक तस्वीर
  • गोद में बच्चे को लेकर एक्स-रे के लिए दौड़ती रही मां का वीडियो वायरल

पटना:

बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. यहां अस्पतालों की हालत बेहद बदहाल है. इस बीच पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (PMCH) व्यवस्था की जो तस्वीर सामने आई वह शर्मसार करने वाली है. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक मां गोद में बच्चे को लेकर ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ उसका एक्स-रे के लिए जा रही हैं. हैरानी होती है कि इतने बड़े अस्पताल में मरीजों के लिए एक स्ट्रेचर तक नहीं मिल पा रहा है. घटना के बारे में मिली जानकारी के अनुसार, यह महिला मुजफ्फरपुर की रहने वाली हैं. उसके बेटे को सांस लेने में तकलीफ है और वह उसका इलाज कराने के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (PMCH) पहुंची थीं.

बताया जा रहा है कि बच्चे का इलाज पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (PMCH) के शिशु रोग विभाग में चल रहा था और उसे ऑक्सीजन सिलेंडर भी लगा हुआ है. डॉक्टर्स ने महिला को सलाह दी थी कि वह अपने बच्चे के सीने का एक्स-रे करा लें. महिला और उसके साथ का आदमी बच्चे का एक्स-रे कराने के लिए अक्सीजन के सिलेंडर के साथ खिंचते हुए चले.

वहीं, इस वीडियो वायरल होने के बाद आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर इस मुद्दे पर राज्य की नीतीश सरकार पर निशाना साथा. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि ‘अभी कुछ ही दिनों पहले “सुशासन” चुल्लू भर पानी में डूब कर मर गया..! घोर अमंगल..!!’

आपको बता दें कि वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स ऑक्सीजन का बड़ा सिलेंडर खींच रहा है और महिला गोद में बच्चे को लेकर पीछे-पीछे चल रही है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि किस तरह से मासूम को लेकर मां भटक रही है. बच्चे को ले जाने के लिए स्ट्रेचर नहीं मिलने पर महिला को मजबूरी में अपने बच्चे को गोद में उठा कर चलना पड़ा. बच्चे को एक्स-रे सेंटर तक ले जाती मां का जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें नजर आ रहा है कि मां बच्चे को गोद में उठाए पैदल चल रही है और आगे-आगे एक शख्स ऑक्सीजन सिलिंडर खींच रहा है जिसका पाइप बच्चे के मुंह में लगा हुआ है.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Apr 2021, 06:36:49 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो