News Nation Logo
Banner

मां की कोख से जन्मा 3 प्राइवेट पार्ट वाला बच्चा, पूरा मामला जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

विज्ञान की भाषा में ऐसे मामलों को ट्रिपहेलिया कहा जाता है. इस पूरे मामले में डॉ शाकिर सलीम जबाली ने बताया कि उनकी जानकारी में यह दुनिया का पहला ऐसा मामला है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 04 Apr 2021, 03:34:56 PM
मां की कोख से जन्मा 3 प्राइवेट पार्ट वाला बच्चा, हैरान कर देगा मामला

मां की कोख से जन्मा 3 प्राइवेट पार्ट वाला बच्चा, हैरान कर देगा मामला (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • इराक के मोसुल शहर का है मामला
  • तीन प्राइवेट पार्ट के साथ जन्मा बच्चा
  • डॉक्टरों ने अतिरिक्त दो पार्ट अलग किए

नई दिल्ली:

यूं तो साधारण परिवर्तन के साथ कई बच्चे इस दुनिया में जन्म लेते हैं. हालांकि, ऐसे बच्चों की भी कोई कमी नहीं है, जो असाधारण परिवर्तन के साथ इस धरती पर आते हैं. इसी सिलसिले में आज हम आपको एक ऐसे बच्चे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे. जी हां, आज हम जिस बच्चे के बारे में बात करने जा रहे हैं, इससे पहले न तो आपने कभी ऐसे मामले के बारे में सुना होगा और न ही पढ़ा होगा. दरअसल, हम आपको जिस मामले के बारे में बताने जा रहे हैं वह दुनिया का ऐसा पहला मामला है. बता दें कि इराक में एक ऐसे बच्चे ने जन्म लिया है, जिसके तीन प्राइवेट पार्ट थे. डॉक्टरों ने सर्जरी कर बच्चे के दोनों अतिरिक्त प्राइवेट पार्ट को अलग कर दिया है. 

विज्ञान की भाषा में ऐसे मामलों को ट्रिपहेलिया कहा जाता है. इस पूरे मामले में डॉ शाकिर सलीम जबाली ने बताया कि उनकी जानकारी में यह दुनिया का पहला ऐसा मामला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बच्चे का जन्म इराक के मोसुल शहर में हुआ था. पहले तो उसके माता-पिता को इस समस्या के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. बच्चा जब 3 महीने का हुआ तो उसके माता-पिता को ऐसा महसूस हुआ कि उसके प्राइवेट पार्ट के पास असाधारण सूजन हो रही है. जिसके बाद वे डॉक्टर के पास गए थे. बच्चे की जांच के बाद सामने आई सच्चाई जानने के बाद डॉक्टरों के पैरों तले जमीन खिसक गई. डॉक्टरों ने बच्चे के माता-पिता को बताया कि उसके प्राइवेट पार्ट के पास दिखाई दे रही सूजन, सूजन नहीं है बल्कि दो अतिरिक्त प्राइवेट पार्ट हैं.

डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे के शरीर में पनपे दो अतिरिक्त प्राइवेट पार्ट मुख्य प्राइवेट पार्ट से ही जुड़े हुए थे. पहला अतिरिक्त प्राइवेट पार्ट मुख्य प्राइवेट पार्ट की जड़ों से जुड़ा हुआ था जिसकी लंबाई करीब 2 सेंटीमीटर थी. जबकि दूसरा अतिरिक्त प्राइवेट पार्ट मुख्य प्राइवेट पार्ट के निचले हिस्से से जुड़ा हुआ था और उसकी लंबाई एक सेंटीमीटर थी. हालांकि, दो अतिरिक्त प्राइवेट पार्ट किसी काम के नहीं थे. डॉक्टरों ने बताया कि उन दोनों प्राइवेट पार्ट में मूत्रमार्ग नहीं था. जिसके बाद डॉक्टरों ने बच्चे के माता-पिता की इजाजत के बाद सर्जरी कर दोनों अतिरिक्त प्राइवेट पार्ट अलग कर दिए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Apr 2021, 03:34:56 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो