logo-image

मोरबी पुल हादसे का Video Viral, जानें 13 सेकेंड में कैसे नदी में समा गए 132 लोग

गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे ने पूरे देश की नींद उड़ा दी है. इस हादसे में अभी तक 132 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को नजदीकि अस्पताल में भर्ती कराया गया है

Updated on: 31 Oct 2022, 01:53 PM

New Delhi:

Morbi Bridge Collapse: गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे ने पूरे देश की नींद उड़ा दी है. इस हादसे में अभी तक 132 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, घटना के सीसीटीवी फुटेज और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे सैकड़ों लोग पुल पर लदे हुए हैं और कैसे अचानक पुल टूट कर नीचे गिर जाता है. इसके साथ ही वीडियो में लोग पुल से सेल्फी लेते और मस्ती करते भी नजर आ रहे हैं. ऐसे में पुल टूटने के बाद नदी में समाते और चीख पुकार करने का यह दृष्य़ लोगों के दिलों के हिला रहा है.

गुजरात के मोरबी पुल हादसे में मरने वालों की संख्या तेजी के साथ बढ़ती जा रही है. इस दर्दनाक हादसे में अब तक 120 लोगों की मौत हो गई है, जबकि सैंकड़ों लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां कई लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है. फिलहाल मौके पर बचाव अभियान जारी है।  गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी मोरबी घटनास्थल पर मौजूद हैं। भारतीय सेना के मेजर गौरव ने बताया, "बचाव कार्य जारी है। रात करीब तीन बजे भारतीय सेना यहां पहुंच गई थी। हम शवों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। एनडीआरएफ की टीमें भी बचाव अभियान चला रही हैं। मोरबी में केबल ब्रिज गिरने से अब तक कुल 100 से ज्यादा लोगों की मौतें हो चुकी हैं। करीब 177 लोगों को बचा लिया गया है। 19 लोगों का इलाज चल रहा है। सेना, नौसेना, वायु सेना, एनडीआरएफ, फायर ब्रिगेड तलाशी अभियान चला रही है.

जानकारी के अनुसार जिस समय यह हादसा हुआ, उस समय पुल पर 500 से ज्यादा लोग मौजूद थे, जबकि पुल की क्षमता केवल 100 की है. ऐसे में सवाल यह भी उठ रहा है कि पुल पर क्षमता से ज्यादा लोगों को किसने जाने दिया. फिलहाल इस मामले में जांच की जा रही है.