logo-image

...जब एक बंदर ने लगा लिया मास्क.. लोगों ने कहा जिम्मेदार नागरिक

ifs अधिकारी सुशांत नंदा( sushant nanda) ने यह वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है.

Updated on: 25 Aug 2021, 06:42 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही वीडियो 
  • एक ifs अधिकारी ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया वीडियो
  • फनी वीडियो देखकर लोगों के आ रहे मजेदार रिएक्शन्स

New delhi:

कोरोना( corona) का असर कम होते ही लोग सारे नियम कानून भूल गए हैं. आए दिन सड़कों और बाजारों में बिना मास्क लगाए लोग मिल ही जाएंगे. जबकि सबको पता है कि कोरोना अभी गया नहीं है. फिर से वापस आ सकता है. लोग दो गज की, दूरी मास्क है जरुरी वाले स्लोगन को भी भूलते जा रहे हैं. ऐसे गैर जिम्मेदार लोगों को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो जरुर देखना चाहिए. जिसमें बंदर( monkey) ने मास्क पहना है. साथ ही दूसरा बंदर दो गज की दूरी के हिसाब से दूर बैठा है. वीडियो देखकर लोग बोल रहे हैं. बंदरों से ही कुछ सीख लो. वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है. साथ ही यूजर्स के मजेदार कमेंट्स भी आ रहे हैं. खैर जो भी हो बंदरों का यह जागरुक करने वाला वीडियो है कमाल.

ये भी पढ़ें :गोल्डन बॅाय से मिलकर गदगद हुए रणदीप हुड्डा.. कही ये बात

दरअसल, ifs अधिकारी सुशांत नंदा( sushant nanda) ने यह वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. सुशांत नंदा इस तरह के मजेदार वीडियो अक्सर शेयर करते रहते हैं. वीडियो के कैप्शन में लिखा है.. हर कोई मास्क लगाना चाहता है.  मजेदार वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बंदर काले रंग का मास्क लगाए हुए है. मास्क उसके चेहरे के हिसाब से बड़ा होने के चलते उसकी आंखों तक आ रहा है, लेकिन इसके बावजूद भी बंदर मास्क लगाने की पूरी कोशिश कर रहा है. वहीं एक अन्य़ बंदर सोशल डिस्टेसिंग मेंटेन करके दूर बैठा है. वीडियो देखकर लोग अचंभा कर रहे हैं कि क्या वाकई बंदर को कोरोना काल में मास्क की अहमियत पता चली है या फिर वो खेल-खेल में ऐसा कर रहा है.

जिम्मेदार नागरिक बने.. कुछ सीखें 
सोशल मीडिया पर वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है. साथ ही मजेदार कमेंट्स भी आ रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट किया है बंदर से मनुष्य को सीख लेने की जरुरत है. बंदर की तरह यदि मनुष्य भी जिम्मेदार नागरिक बने तो तीसरी लहर से बचा जा सकता है. वहीं कुछ लोग चिंतित भी हैं कि बंदर ने किसी कोरोना संक्रमित का मास्क तो नहीं पहन लिया है. कुछ लोग मास्क को पहनकर ऐसे ही फेंक देते हैं. ये उन लोगों पर कटाक्ष है. वीडियो खबर लिखे जाने तक 60 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही लगभग 5 हजार लोगों ने इसे पसंद भी किया है.