logo-image

क्यूं बदल गया मोनालिसा का रूप, कभी लीसा बेन तो कभी लीसा ताई बन हो रही मशहूर

Mona Lisa Viral Pictures Of Indian Look: सोशल मीडिया पर मोनालिसा की पेंटिग के चर्चे जोरों- शोरों से हो रहे हैं. हो सकता है पहली झलक में आप मोनालिसा का रूप बदला हुआ पाएं तो उसे पहचानने से भी इंकार कर दें.

Updated on: 26 Sep 2022, 08:40 AM

नई दिल्ली:

Mona Lisa Viral Pictures Of Indian Look: 867 मिलियन डॉलर में तैयार की गई मोनालिसा की पेटिंग हमेशा से लोगों के लिए एक रहस्य रही है.  इटली के महान दार्शनिक और पेंटर लिओनार्दो दा विंची द्वारा बनाई गई ये अद्भुत पेंटिग इन दिनों फिर से चर्चा में आ गई है. सोशल मीडिया पर मोनालिसा की पेंटिग के चर्चे जोरों- शोरों से हो रहे हैं. हो सकता है पहली झलक में आप मोनालिसा का रूप बदला हुआ पाएं तो उसे पहचानने से भी इंकार कर दें. पर गौर से देखेंगे तो आपको वही मोनालिसा नजर आएगी जिसके होंठ बनाने के लिए महान दार्शनिक को 12 साल लग गए थे.

क्यूं बदला मोनालिसा का रूप
दरअसल इन दिनों मोनालिसा की पेंटिंग अलग- अलग रूप में सोशल मीडिया यूजर्स के बीच खूब पॉपुलर हो रही है. या यूं कहें कि मोनालिसा का इंडियन वर्जन सोशल मीडिया यूजर्स को खूब भा रहा है. वायरल हो रही तस्वीरों को सोशल मीडिया पर @ThePerliousGirl के ट्विटर अकाउंट से शेयर की गई हैं.

लीसा मौसी या लीसा ताई आपको कौन सी भाई
ट्विटर पर वायरल हो रही मोनालिसा की तस्वीर भारत के अलग- अलग राज्य में पहने जाने वाले पहनावे में एडिट की गई है. जैसे अगर मोनालिसा अगर दिल्ली में जन्मी होती तो कैसी दिखती, और क्या कहलाती. अपनी इमेजिनेशन में क्रिएटर ने साउथ दिल्ली वाली मोनालिसा को सुंदर साड़ी में पेश किया है. मोनालिसा के हाथ में पर्स -आईफोन और सर पर गोगल्स भी दिखाया गया है.

ये भी देखेंः 9 सेकंड के वीडियो को मिल चुके 1 लाख व्यूज, आप भी हो जाएंगे गदगद

इसी तरह मोनालीसा का महाराष्ट्रियन लुक भी लोगों को खूब पसंद आ रहा है. इस  लुक में मोनालिसा मराठी वेशभूषा में सबका दिल जीत रही है.