logo-image

मामूली से टक्कर, विवाद और तीन जानें गईं...

मामूली से टक्कर पर तीन कार चालक एक दूसरे से तू-तू मैं-मैं में उलझे और चंद मिनटों में पीछे से आ रहे ट्रक ने तीनों को रौंद डाला.

Updated on: 08 Sep 2021, 11:51 AM

नई दिल्ली:

अकसर यह देखा गया है सड़क पर मामूली से बात पर दो लोग लड़ने लगते हैं. गाड़ी पर छोटी से खरोंच पर तू-तू मैं-मैं आम सी बात है. एक दूसरे को पछाड़ने और हावी की जंग मानो सड़क पर लड़ी जा रही है. सामान्यतया बात ज्यादा नहीं बढ़ती, लेकिन कभी कभार ऐसी घटनाएं किसी की जिंदगी ले लेती है. दिल्ली हरियाणा सहित देश के कई राज्यों से रोज कोई न कोई रोड रेज की घटना सामने आती है. मारपीट से लेकर आवेश में हत्या तक को अंजान देने में लोग हिचकते नहीं है. कुछ दिन पर इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के पास भी रोडरेज में एक युवक को दूसरी कार वाले ने गोली मार दी और उसकी मौके पर ही मौत हो गए. युवक तीन बहनों का इकलौता भाई और मां-बाप के बुढ़ापे का सहारा था.

बस उस एक लम्हे की खता थी और अब सजा पूरी परिवार ताउम्र भुगतने के लिए विवश है. कोई रास्ता नहीं है. और गुस्से पर काबू पाने के कोशिश के अलावा कोई विकल्प भी नहीं. समाज में अपने गुस्से पर काबू पाने की सलाह न ही परिवार देता है और न ही समाज. दोनों जैसे वर्चस्व की लड़ाई लड़ रहे हों.

यह भी साफ होता है कि अकसर दोनों एक दूसरे को जानते तक नहीं है. वहीं, सड़क मामूली दुर्घटना के चलते मुलाकात हुई और व्यवहार में नर्मी न होने के चलते दोनों आखिर क्यों लड़ जाते हैं, यह समझ से परे हैं. हां, इतना जरूर है कि गाड़ी को कुछ नुकसान हो जाता है. संभव है कि दोनों गाड़ियों का इंश्योरेंस होता है और दोनों ही चंद रुपये की वसूली करने के लिए या फिर कहें अपना दबदबा बनाने के इरादे से भिड़ जाते हैं. एक दूसरे को नियम कानून की धौंस, रसूख का रौब, देने लगते हैं.

देखने को मिल रहा है कि सड़क पर इस प्रकार की घटना कई बार दोनों के लिए घातक साबित हो जाती है. एक वीडियो सोशल मीडिया पर वाइरल हो रहा है जिसमें साफ दिखाई दे रहा है कि मामूली से टक्कर पर तीन कार चालक एक दूसरे से तू-तू मैं-मैं में उलझे और चंद मिनटों में पीछे से आ रहे ट्रक ने तीनों को रौंद डाला. वीडियो से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि तीनों ने मौके पर ही अपने प्राण गंवा दिए होंगे.

 

वीडियो से यह तो साफ है कि इनके जैसे ही ट्रक ड्राइवर ने लापरवाही की और तीन जान ले बैठा. अब सभी को परिवारों को अफसोस होगा और जिंदगी पर जिंदगी जाने का गम...