logo-image

सिर्फ करना था आराम, 60 घंटे ऐसा कर शख्स बना विजेता, जीत गया ढ़ेरों ईनाम

Man Wins Lying Down Championship By Lying Down For 60 Hours: अगर आपको कहा जाए कि आपको बस कमर सीधी कर आराम फरमाना है और इसके लिए अंत में आपको आलीशान होटल की टिकट, पैसे और दूसरे गिफ्ट दिए जाएंगे तो शायद आपको मजाक भर लगे.

Updated on: 27 Aug 2022, 05:01 PM

नई दिल्ली:

Man Wins Lying Down Championship By Lying Down For 60 Hours: आराम करना किस को पसंद नहीं होता, अक्सर लोग काम से थके- हारे घर जाते ही बिस्तर पर धड़ाम हो जाते हैं. क्योंकि दिनभर की भागदौड़ के बाद शरीर आराम के लिए टूट जाता है. लेकिन ये आराम आप सिर्फ और सिर्फ अपने घर पर ही फरमा सकते हैं क्योंकि काम पर आराम फरमाया तो बॉस की नजर पड़ते ही नौकरी हाथ से जा सकती है. लेकिन अगर आपको कहा जाए कि आपको बस कमर सीधी कर आराम फरमाना है और इसके लिए अंत में आपको आलीशान होटल की टिकट, पैसे और दूसरे गिफ्ट दिए जाएंगे तो शायद आपको एक पल के लिए ये सिर्फ ख्वाबों में होना लगे. पर यकीन मानिए 60 घंटे तक केवल आराम और आराम फरमाने के लिए एक शख्स को पैसे, होटल की टिकट और दूसरे गिफ्ट मिले हैं. क्यों कि वह ऐसा कर प्रतियोगिता का विनर बना है. 

जितनी देर हो सके बस लेटे रहो
दरअसल किस्सा मोंटेनेग्रो (Montenegro)की एक प्रतियोगिता का है. इस प्रतियोगिता की शर्त थी कि प्रतिभागी को केवल आराम फरमाना है. हालांकि इसके लिए कमर सीधी कर लेटे रहने को ही कहा गया. वहीं प्रतियोगिता का एक प्रतिभागी पूरे 60 घंटों तक कमर सीधी कर लेटा रहा. जिसके बाद उसे लाइंग डाउन चैंपियनशिप (Lying Down Championship)का विजेता घोषित कर दिया गया. पॉडगोरिका (Podgorica) के  ज़ारको पेजानोविक (Zarko Pejanovic) को इस अनोखी प्रतियोगिता का विजेता घोषित किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मोंटेनेग्रो (Montenegro) में इस साल की प्रतियाोगिता का ये 12 वें सत्र था. जिसमें 10 प्रतभाागियों में  ज़ारको पेजानोविक (Zarko Pejanovic) ने इस प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया

आसान नहीं था आराम करने का फरमान
ज़ारको पेजानोविक (Zarko Pejanovic) के लिए इस प्रतियोगिता को जीत पाना बिल्कुल भी आसान नहीं था क्यों कि लंबी अवधि के लिए ऐसा कर पाना शरीर के अंगो पर रिस्क लेने जैसा था. लेकिन उसके मन में इस प्रतियोगिता को जीतने की धुन सवार थी और आखिरकार उसने ऐसा कर दिखाया. जिसके बाद जारको को 27 हजार रुपये के साथ होटल की टिकट गिफ्ट में दिए गए.