logo-image

सीट नहीं मिली तो ट्रेन की छत पर बैठकर 400 किलोमीटर का तय किया सफर, देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं.

Updated on: 03 Apr 2024, 07:18 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया की दुनिया में समय-समय पर रेलवे से जुड़े कई वीडियो सामने आते रहते हैं, जो वाकई हैरान कर देने वाले होते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जो लोगों को ये सोचने पर मजबूर कर देते हैं कि क्या सच में ऐसा हो सकता है. ऐसा ही एक वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल, एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक शख्स को ट्रेन के ऊपर देखा जा सकता है. वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि युवक ट्रेन की छत पर लेटकर यात्रा कर रहा है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

आख़िर ऐसी क्या रही होगी मजबूरी?

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक युवक ट्रेन के ऊपर नजर आ रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि युवक ट्रेन की छत पर आराम से लेटा हुआ है. सोशल मीडिया के मुताबिक, युवक ट्रेन की छत पर सोकर यात्रा करने को मजबूर है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि युवक ट्रेन की छत पर जहां सो रहा है, वहीं उसके ऊपर 25 हजार वोल्ट का करंट प्रवाहित तार है, जिसके संपर्क में आने से युवक मौके पर ही झुलस जाता है. अगर युवक जरा सा भी इधर-उधर करता है तो उसकी भी मौत पक्की हो जाती. 

इन सब के बाद भी युवक को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. वह आराम से लेटा हुआ है. वहीं ये भी दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो कानपुर का है. हालांकि, आपको बता दें कि यह वीडियो कहां का है, इसके बारे में स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है, इसलिए इस वीडियो की पुष्टि नहीं की जा सकती है.

किसने शेयर किया है वीडियो? 

इस वीडियो को एक्स यूजर ने शेयर किया है. वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा है कि हम कानपुरिए क्रांतिकारी होते हैं, हम इस देश में न होते तो आज़ादी तक न मिलती. अब इन्हें देखो सीट नहीं मिलने पर कानपुर का एक शख्स ट्रेन की छत पर चढ़ गया, तेज रफ्तार और हाई टेंशन तारों के बीच करीब 400 किलोमीटर का सफर आराम से लेट कर पूरा किया. कानपुर स्टेशन आया तो उतरकर चल दिया.