logo-image

पूर्व राष्ट्रपति Dr APJ कलाम का दिवाना हुआ शख्स.. बना डाली सोने से आकृति

यह वीडियो फेसबुक पर (Anil Tiwari) नाम के यूजर ने शेयर किया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक इंसान सोने के गहनों की मदद से कलाम की आकृति बना रहा है.

Updated on: 12 Sep 2021, 09:34 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो
  • वीडियो देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान
  •  प्रशंसक की चित्रकारी के मुरीद हुए लोग 

New delhi:

मिशाइल मैन, भारत के पूर्व राष्ट्रपति (Dr APJ Abdul Kalam) को आखिर कौन नहीं जानता. देश में ऐसे लाखों लोग हैं जो उनके बताए रास्ते पर आज भी चल रहे हैं. उनके एक प्रशंसक ने सोने के गहनों से उनकी आकृति तैयार की है. जिसे देखकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. सोशल मीडिया पर मुर्ति बनाते हुए वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है. साथ ही यूजर्स प्रशंसक को सैल्यूट कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शख्स का कहना है कि कलाम साहब भले ही हमारे बीच नहीं है. लेकिन उनके विचार आज भी लोगों के जहन में जिंदा है. वह कलाम साहब का बहुत बड़ा फैन है. वीडियो को अब तक लाखों बार देखा जा चुका है. साथ ही लाइक्स का सिलसिला भी तेजी से बढ़ रहा है.

यह भी पढें :मिल गई कियारा आडवाणी की हमशक्ल...वीडियो देखकर रह जाएंगे हैरान

दरअसल, यह वीडियो फेसबुक पर (Anil Tiwari) नाम के यूजर ने शेयर किया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक इंसान सोने के गहनों की मदद से कलाम की आकृति बना रहा है. वो इंसान कलाम की तस्वीर इतनी अच्छी बनाता है कि हरकोई उसकी तारीफ कर रहा है. इससे पहले किसी भी कलाकर ने इस तरह की कला का प्रदर्शन नहीं किया था. वहीं एक यूजर ने चुटकी लेते हुए लिखा कलाम जी की आदर्शों पर चलते हुए कुछ गहने गरीबों को भी दान कर दो. इसके अलावा और भी कई यूजर्स ने इस पर मजेदार कमेंट्स किए है. वीडियो को अब तक 6.5 मिलियन यानी 65 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. इसके अलावा 5 लाख से ज्यादा लोगों ने लाइक भी किया है. साथ ही कई यूजर्स मूर्ति बनाने वाले की तारीफ भी कर रहे हैं.


मूर्ति बनाने की उसकी कला अद्भुत है. शख्स ने सोने( gold ornaments) से (Dr APJ Abdul Kalam) की आकृति को बहुत ही सुंदर ढंस से उकेरा है. जिसे पहली बार देखने में आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. हालाकि शख्स कोई बड़ा सर्ऱाफा कारिगर लग रहा है. वीडियो देखकर कई लोग शख्स की मजाक भी बना रहे हैं कि ये सब फेमस होने का तरीका है. इतने पैसे गरीबों में दान करो. शायद जब कलाम साहब की आत्मा ज्यादा खुश होंगी. खैर जो भी हो वीडियो बहुत ही शानदार है.