News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

एक शख्स जो 20 साल से रह रहा है गुफा में, जब कोरोना का चला पता तो किया ये काम

एक शख्स जो 20 साल से रह रहा है गुफा में, जब कोरोना का चला पता तो किया ये काम

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 15 Aug 2021, 12:01:02 PM
pata

एक शख्स जो 20 साल से रह रहा है गुफा में (Photo Credit: AFP Twitter )

नई दिल्ली :

हर शख्स आज की भाग-दौड़ की जिंदगी से परेशान है. लेकिन परिवार की मजबूरियां कुछ ऐसी होती है कि वो ना चाहते हुए भी इस रेस में शामिल रहता है. लेकिन एक शख्स ऐसा है जो शांति और आजादी के लिए घर परिवार छोड़कर पहाड़ों में रहने चला गया. 20 साल से वो अकेले एक गुफा में रहता है. यह कहनी 70 वर्षीय पेंटा पर्ट्रोविक (Panta Petrovic) की है, जिन्हें दुनिया सोशल डिस्टेंसिंग किंग (Social Distancing King) के नाम से जानने लगी है. 'द मिरर’ के मुताबिक यह शख्स पहले खुद को शहर से अलग कर लिया और 20 साल से अकेले गुफा में रह रहा है.

अंग्रेजी मीडिया के मुताबिक एक साल पहले जब यह शख्स शहर आया तो देखा कि सबके चेहरे पर मास्क लगा हुआ है. उसे जब कोरोना महामारी के बारे में पता चला तो एक समझदारी भरा फैसला लिया. उसने मौका मिलते ही कोरोना से बचने के लिए टीका लगा लिया. पेंटा पर्ट्रोविक ने बताया कि अगर वो टीका नहीं लगाता तो कोरोना यहां से मेरी गुफा तक पहुंच जाता. उसने न्यूज एजेंसी एएफपी से बताया कि पता नहीं क्यों लोग वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे हैं. मैं हर नागरिक से अपील करता हूं कि वैक्सीन जरूर लगवाए. शख्स ने आगे कहा कि मैं तो एक अतिरिक्त खुराक के साथ अपनी तीनों डोज लूंगा! 

मीडिया रिपोर्ट की मानें ते शख्स 20 साल से साउथ सर्बिया के स्टारा प्लानिना की पहाड़ियों पर स्थित एक गुफा में रह रहे थे, जिसके कारण वो 20 साल से मुख्यधारा के सामाज से कटे हुए थे. इसलिए उन्हें कोरोना महामारी के बारे में नहीं पता था. 

इसे भी पढ़ें: लाल किले की प्रचीर से पीएम मोदी ने चीन-पाकिस्तान को दिया कड़ा संदेश, कही ये बात

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पेंटा की उम्र जब 50 साल थी तो वो जिंदगी के भागदौड़ से परेशान हो गए थे. वो शहर छोड़कर Pirot के पास स्थित स्टोरा प्लानिना की पहाड़ियों पर एक गुफा में रहने लगे.

उन्होंने कहा कि मैं शहर में आजा नहीं था. शहर में कभी पत्नी से झगड़ा होता तो कभी पड़ोसी और पुलिस से. मैं परेशान हो गया था. अब मुझे गुफा में कोई परेशान नहीं करता. मैं सुकून से यहां रहता हूं. पेंटा अपने जीवन यापन के लिए नाले में मछली पकड़ते हैं और मशरूम खाते हैं. 

 

 

First Published : 15 Aug 2021, 11:59:12 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.