logo-image

फोन पर बात करते हुए शख्स मेट्रो ट्रेन ट्रेक पर गिरा, CISF जवान ने बचाई जान

CISF की QRT गश्त कर रही थी. उनकी नजर उस यात्री पर गई. कॉन्स्टबेल रोहतास ने ट्रेक पर कूदकर गिरे हुए यात्री शैलेंद्र महेता को ट्रेक से उठाकर प्लेटफॉर्म पर चढ़ा दिया.

Updated on: 05 Feb 2022, 03:42 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. ये वीडियो शुक्रवार शाम करीब 8 बजकर 43 मिनट का है. जहां यात्री लापरवाही के कारण अपनी जान गवां सकता था. मगर एन वक्त पर CISF की QRT ने उस यात्री की जान बचा ली. 29 सेकंड के इस  सीसीटीवी वीडियो को दिल्ली के शाहदरा मेट्रो स्टेशन के प्लेटफॉर्म का बताया गया है. CISF की QRT गश्त कर रही थी. उनकी नजर उस यात्री पर गई. मगर गनीमत रही की उस वक्त मेट्रो ट्रेक पर नहीं आ रही थी. तभी CISF के कॉन्स्टबेल रोहतास ने ट्रेक पर कूदकर गिरे हुए यात्री शैलेंद्र महेता को ट्रेक से उठाकर प्लेटफॉर्म पर चढ़ा दिया.

वीडियो में एक शख्स मेट्रो स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर मोबाइल देखते हुए टहल रहा था. तभी वह फिसलाकर नीचे मेट्रो ट्रैक पर जा गिरा. थोड़ी देर में मेट्रो ट्रेन भी आने वाली थी. इस दौरान जवानों की उस पर नजर पड़ी और वे उसे बचाने के लिए दौड़ पड़े. टीम में शामिल सीआईएसएफ जवान रोताश चंद्र फुर्ती दिखाते हुए ट्रैक पर उतरा और शख्स को बचा लिया. ट्रैक पर गिरने वाले शख्स को मामूली चोटे आईं. 

चोट खाने वाले शख्स की पहचान शाहदरा के रहने 57 वर्षीय शैलेंद्र मेहता के रूप में हुई है. मेहता की किस्मत अच्छी थी कि सीआईएसएफ जवानों ने उन्हें गिरते देख लिया था. उनके पैर पर मामूली खरोंचें आई हैं. मगर ये घटना उन सभी के लिए एक सबक की तरह है जो सार्वजनिक जगहों पर मोबाइल का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में जरा सा भी ध्यान भटकने के कारण बड़ा हादसा हो सकता है.