logo-image
लोकसभा चुनाव

MRI रूम में युवक की दर्दनाक मौत, लोडेड गन के साथ अंदर चला गया था आदमी

ब्राज़ील के एक वकील की मैग्नेटिक रेज़ोनेंस इमेजिंग (MRI) में दर्दनाक मौत हो गई. 16 जनवरी को पेश आई इस घटना में बताया गया कि, वकील अपने साथ एक भरी हुई बंदूक लेकर लेबोरेटोरियो क्यूरा अस्पताल के एमआरआई स्कैनिंग रूम के अंदर गया था.

Updated on: 14 Feb 2024, 05:01 PM

नई दिल्ली :

ब्राज़ील के एक वकील की मैग्नेटिक रेज़ोनेंस इमेजिंग (MRI) में दर्दनाक मौत हो गई. 16 जनवरी को पेश आई इस घटना में बताया गया कि, वकील अपने साथ एक भरी हुई बंदूक लेकर लेबोरेटोरियो क्यूरा अस्पताल के एमआरआई स्कैनिंग रूम के अंदर गया था. मिली जानकारी के अनुसरा, मृतक की पहचान 40 साल के लिएंड्रो माथियास डी नोवेस के तौर पर हुई है, जो अपनी मां के साथ अस्पताल में अपॉइंटमेंट के लिए आया था. हादसे से जुड़ी जानकारी देते हुए एक रिपोर्टों में खुलासा हुआ कि, लिएंड्रो ने कमरबंद के नीचे एक लाइसेंसी हथियार छिपा रखा था, जब वो MRI रूम में प्रवेश किया तो मशीन के चुंबकीय बल ने उसे अपनी जगह से खींच लिया, जिसके बाद ये दर्दनाक हादसा पेश आया...

इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद, लेबोरेटोरियो क्यूरा अस्पताल ने एक आधिकारिक बयान जारी किया. बयान में बताया गया कि, "रोगी और [उसके] साथी दोनों को परीक्षा कक्ष तक पहुंचने की प्रक्रियाओं के बारे में उचित निर्देश दिए गए थे और किसी भी और सभी धातु की वस्तुओं को हटाने के बारे में चेतावनी दी गई थी."

अस्पताल प्रशासन के आधिकारिक बयान से पता चला कि, रोगी के साथ द्वारा फायर आर्म्स को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई थी. लिहाजा हथियार के साथ ही MRI रूम में प्रवेश करना पूरी तरह से उसका खुद का फैसला था. 

 दुर्घटना के बाद, वकील लिएंड्रो माथियास डी नोवेस को साओ लुइज़ मोरुम्बी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे हफ्तों तक चिकित्सा सहायता दी गई. हालांकि, 6 फरवरी को, वकील ने गंभीर चोटों के कारण दम तोड़ दिया और उसकी मृत्यु हो गई. 

नोवेस की मृत्यु के बाद, कोटिया में ब्राजील के ऑर्डर ऑफ अटॉर्नी के साओ पाउलो कानून समुदाय के प्रवक्ता ने कहा, "यह गहरे अफसोस के साथ है कि ओएबी कोटिया सभी साथी वकीलों को हमारे प्रिय मित्र और वकील डॉ. लिएंड्रो माथियास डे की अप्रत्याशित हानि के बारे में सूचित करता है. साथ ही बताया गया कि, "हमें नुकसान का दुख है और दुख की इस घड़ी में हम उनके परिवार के प्रति सहानुभूति रखते हैं."

मिली जानकारी के अनुसार, कथित तौर पर मृतक वकील अक्सर अपने टिकटॉक अकाउंट पर बंदूक समर्थक सामग्री पोस्ट करता था. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान में इसके 8,000 से अधिक फॉलोअर्स थे.