logo-image

अरबी ड्रेस... नोटो की गड्डी... महंगी कार खरीदने पहुंचा शख्स, अब पुलिस हिरासत में...

संयुक्त अरब अमीरात में एक शख्स को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. ये लग्जरी कार शोरूम में महंगी कार खरीदने पहुंचा था, मगर फिर जो हुआ वो जबरदस्त था...

Updated on: 11 Jul 2023, 08:14 PM

नई दिल्ली:

दौलतमंद पहुंचा जेल! खबर संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से है, जहां एक शख्स को अपनी दौलत दिखाना महंगा पड़ा गया. दरअसल हाल ही में इंटरनेट पर एक वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहा था, जिसमें एक युवक हाथ में नोटो की गड्डी लिए, सफेद अमीराती पोशाक पहने एक लग्जरी कार के शोरूम में घुसा चला आ रहा था. उसके साथ दो असिस्टेंट भी मौजूद थे, जिनके हाथ में पैसों से लबालब भरी ट्रे थी. अमीराती पोशाक धारण किए हुए वो शख्स शोरूम वाले को महंगी कार दिखाने को कहता है, तभी...

इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस वीडियो पर, लोग आलोचनात्मक प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. दरअसल इस वीडियो में जो शख्स अमीराती पोशाक में दिख रहा है, वो असल में एशियाई मूल का है. यानि वो जानबूझकर यूएई के लोगों की तरह कपड़े पोशाक पहना हुआ है. वीडियो में दिख रहा है कि वो लग्जरी कार के शोरूम में घुसकर अरबी एक्सेंट के साथ अंग्रेजी बोलते हुए, महंगी से महंगी कार दिखाने को बोल रहा है. 

हालांकि महंगी कार दिखाने के बावजूद वो उसे पसंद नहीं करता, बल्कि शोरूम वाले को और भी ज्यादा महंगी कार दिखाने को बोलता है. इसके बाद शोरूम से वो चार महंगी कारें पसंद करता है, जिसमें रोल्स रॉयस, मर्सिडीज जैसी सुपर लग्जरी कार शामिल होती है. उसका ये अमीराती दिखावा यहीं खत्म नहीं होता, बल्कि वो इसी बीच शोरूम स्टाफ की तरफ नोटो से भरी गड्डी फेंक उन्हें कॉफी पीने को कहता है. 

अब लपेटे में आया शख्स...

गौरतलब है कि इस वीडियो के वायरल होने के बाद, अब UAE पुलिस एक्शन में आ गई है, जिसके बाद इस शख्स को दबोच लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस शख्स पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं, जिसमें यूएई के लोगों की गलत और आपत्तिजनक छवि दिखाने, प्रोपेगैंडा फैलाने, लोगों की भावनाओं को भड़काने और सार्वजनिक हितों को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगा है.

बता दें कि अब इस मामले में यूएई के फेडरल प्रोसिक्यूशन ने आदेश जारी किया है. इसके मुताबिक इस मामले में आगे की जांच होने तक इस शख्स को हिरासत में रखा जाए.