logo-image

Tesla में आई खराबी को सहन न कर सका मालिक, बम से उड़ाया

बेहतरीन कारों में एक कार टेस्ला की परफॉर्मेंस से उसका मालिक इतना दुखी हुआ कि उसने गाड़ी को बम से उड़ा दिया. 

Updated on: 25 Dec 2021, 01:48 PM

highlights

  • एक असंतुष्ट ग्राहक को 30 किलो डायनामाइट लगाकर अपनी ही कार को उड़ा दिया
  • विस्फोट करने के लिए डायनामाइट फिट किया जिसे करने में काफी वक्त लगा

नई दिल्ली:

दुनियाभर में कई लोग नई तकनीक के दीवाने हैं. वे अकसर नई बाइक और कार को  खरीदकर अपने शौक को पूरा करते हैं. इनमें से कुछ इन वाहनों को लेकर इतने संवेदनशील होते हैं कि जरा सी खराबी आने पर वे इसे बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसको सुनकर आप यकीन नहीं कर पाएंगे. दुनिया की बेहतरीन कारों में एक कार टेस्ला की परफॉर्मेंस से उसका मालिक इतना दुखी हुआ कि उसने अपनी कार को बम से उड़ा दिया. ऑटोमोबाइल दिग्गज टेस्ला इनोवेशन और नई तकनीक के साथ ईवी सेक्टर में सबसे आगे है. लेकिन एक असंतुष्ट ग्राहक ने 30 किलो डायनामाइट लगाकर अपनी ही कार को उड़ा दिया और कहा- मुझे बहुत मजा आया. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दक्षिण फ़िनलैंड के किमेनलाकोसो क्षेत्र के एक गांव में, जहां कुछ हजार लोगों के साथ एक चौका देने वाली घटना देखने को मिली. जब 2013 के टेस्ला मॉडल एस के मालिक ने अपनी कार को एक विस्फोट के उपयोग से उड़ा दिया. मालिक का कहना था कि जब मैंने वह टेस्ला खरीदी, तो पहले 1,500 किमी तक अच्छी थी.मगर बाद में कुछ खराबी आने लगी और मुझे कुछ उन्हें कुछ भी समझ नहीं आया. उनकी कार सर्विस स्टेशन पहुंची. लगभग एक माह की वर्कशॉप में रहने के बाद, उन्हें फोन आया कि वे मेरी कार के लिए कुछ नहीं कर सकते. पूरी बैटरी सेल को बदलने का एकमात्र रास्ता है, -"इसमें मुझे कम से कम 20,000 यूरो खर्च होंगे".

इसके बाद उन्होंने कहा कि वे अपनी कार लेने आ रहे हैं और अब वह पूरी कार को उड़ा देंगे क्योंकि जाहिर तौर पर इसकी कोई गारंटी या कुछ भी नहीं था. उनका कहना था कि विस्फोट कोई आसान काम नहीं था. विस्फोट को एक दिशा में निर्देशित करने के लिए कार के एक तरफ डायनामाइट की छड़ें लगाई गईं और यह सुनिश्चित किया गया कि टुकड़े कार के पीछे एक चट्टान की दीवार से टकराएं. फ़्यूज़ का एक सर्किट बनाया गया था. टेस्ला के मालिक ने कघुड कार में विस्फोट करने के लिए डायनामाइट फिट किया जिसे करने में काफी वक्त लगा.

धीमी गति में अलग-अलग भागों में विस्फोट और हाई-एंड कार के जले हुए हिस्से कुछ ही मिनट में अलग हो गए. मीडिया रिपार्ट के अनुसार मालिक और कार चलाने वाले मलबे को एकत्र किया, उन्हें ढेर में जमा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि शायद मैं दुनिया का पहला व्यक्ति हूं जिसने टेस्ला का विस्फोट किया है. तो हो सकता है, कुछ इतिहास बनाया है.