logo-image

मलाला और पति अशर का video viral, चैलेंज जीतने के लिए रखा ये गेम

इस वीडियो में दोनों एक गेम खेल कर ये तय कर रहे हैं कि नए साल पर उन्हें क्या रिजॉल्यूशन लेना चाहिए.

Updated on: 20 Dec 2021, 10:24 AM

highlights

  • नए साल पर रिजॉल्यूशन लेने का एक चैलेंज  शेयर किया है
  • यहां से वे बैठे-बैठे एक ग्लास में पैन डालने की कोशिश कर रहे हैं

नई दिल्ली:

नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफज़ई और उनके पति असर मलिक का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इसमें दोनों ने नए साल पर रिजॉल्यूशन लेने का एक चैलेंज  शेयर किया है. इस वीडियो में दोनों एक गेम खेल कर ये तय कर रहे हैं कि नए साल पर उन्हें क्या रिजॉल्यूशन लेना चाहिए. इस वीडियो में नवविवाहित जोड़ा एकसाथ बैठा दिखाई दे रहा है. यहां से वे बैठे-बैठे एक ग्लास में पैन डालने की कोशिश कर रहे हैं. कौन सा रिजॉल्यूशन उन्हें लेना चाहिए, ये इस बात पर तय होता है ​कि पेन ग्लास के अंदर जाता है या नहीं. 

लगभग डेढ़ मिनट के इस वीडियो में सबसे पहले मलाला का कहना है कि क्या मुझे आने वाले वर्ष में जिम जाने की जरूरत है, लेकिन इस चैलेंज को लेकर पेन ग्लास में नहीं जाता. इसके बाद अशर कहते हैं कि क्या हमें प्ले स्टेशन को खरीदना चाहिए इस बार भी पेन ग्लास में नहीं जाता.

अपने दूसरे रिजॉल्यूशन को लेकर मलाला पूछती है कि क्या अशर को अपनी दाढ़ी हटानी चाहिए? इसके बाद वह खुद कहती हैं ''नहीं, तुम्हें ये करने की अनुमति नहीं है. अगर तुमने ऐसा किया तो तुम्हें घर छोड़ना पड़ेगा.''अब एक बार फिर बारी आती है अशर की. इस बार वह पूछते हैं- क्या मलाला को 'नो शॉपिंग जनवरी' का अनुपालन करते हुए आने वाले माह में खरीदारी नहीं करनी चाहिए? लेकिन इस बार पेन ग्लास में नहीं जाता है. यह देखकर मलाला खुशी से हंस पड़ती हैं.

इस चैलेंज को लेकर मलाला कहती हैं- क्या मुझे अमेरिकन कॉमेडियन हसन मिनाज को अनफॉलो करना चाहिए? और इस बार भी पेन ग्लास के अंदर नहीं जाता है. वीडियो के आखिर में मलाला पब्लिक से अपील करती है कि जो भी ये वीडियो देख रहे हैं, हसन मिनाज समेत क्या उन्हें ममला फंड में दान कर देना में दान करना चाहिए? और इस बार वो पेन को खुद ग्लास में डालती हैं और लोगों से लड़कियों की शिक्षा को समर्थन देने की अपील करती हैं. 

गौरतलब है कि 24 वर्षीय मलाला ने असर मलिक के साथ 9 नवंबर को बर्मिंघम में निकाह रचाया था उनके पति असर मलिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नेशनल हाई परफ़ॉर्मेंस सेंटर में जेनरल मैनेजर (जीएम) हैं. असर मलिक ने लाहौर के प्रतिष्ठित ऐचिंसन कॉलेज से डिग्री प्राप्त की. इसके बाद उन्होंने लाहौर यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट की पढ़ाई की. पीसीबी के साथ पहले वो पाकिस्तान सुपर लीग की टीम मुल्तान सुल्तान्स के साथ भी जुड़े रहे हैं.