News Nation Logo
Banner

Notice To Lord Hanuman: पहले जमीन तो अब पानी, हनुमान जी के नाम नया नोटिस जारी

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 20 Oct 2022, 08:21:32 AM
Notice To Lord Hanuman

Notice To Lord Hanuman (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • मंदिर समिति को भेजना था नोटिस भेजा हनुमान जी के नाम
  • इससे पहले भगवान शिव के नाम भी जारी हो चुका एक नोटिस

नई दिल्ली:  

Notice To Lord Hanuman: पिछले दिनों एक मामला चर्चा में आया था जिसमें भगवान हनुमान के नाम का नोटिस जारी किया गया था. मामला झारखंड के धनबाद का था. भगवान हनुमान को भारतीय रेलवे की ओर से जारी किए गए नोटिस में मंदिर जल्द खाली करने की बात कही गई थी. अब ऐसा ही नया बखेड़ा फिर खड़ा हो गया है. इस बार मामला छत्तीसगढ़ का है. मामले में भगवान हनुमान के नाम पानी का बिल भरने के लिए नोटिस जारी हुआ है. दरअसल नए मामले में नगर- निगम प्रशासन ने भगवान हनुमान को नोटिस जारी किया है. नोटिस में कई ऐसी बातें लिखी गई हैं जिन्हें पढ़ने के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है.

400 रुपये के बिल से मच रहा बवाल
नगर-निगम द्वारा जारी किए गए इस नोटिस में भगवान हनुमान को 400 रुपये  भुगतान के लिए कहा गया है. यही नहीं प्रशासन ने इसमें 15 दिनों की मोहलत देने की भी बात लिखी है. हनुमान जी को दफ्तर में पेश होने का फरमान भी जारी किया गया है.

ये भी देखेंः Kerala: मौत के बाद भी दिलों पर राज कर रहा मगरमच्छ बबिया, लोगों को अगले रखवाले का इंतजार

नगर- निगम से हो गई भूल
दरअसल बताया जा रहा है कि यह पूरा मामला रायगढ़ जिले में नगर- निगम से हुई एक भूल से जुड़ा है. नगर निगम पानी के बकाये बिल के लिए नोटिस मंदिर समिति को भेजना चाहती थी लेकिन भूलवश ये नाम बजरंग बलि हो गया. हालांकि भगवान के नाम के साथ जुड़ा यह पहला मामला नहीं है. कुछ समय पहले भगवान शिव के नाम भी नोटिस जारी किया गया था. जबकि मामला मंदिर के अवैध जमीन पर बने होने से जुड़ा था.

क्योंकि अब मामले ने तूल पकड़ लिया है इसलिए नगर-निगम प्रशासन के खिलाफ लोगों में गुस्सा फूट रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 28 अक्टूबर को भाजपा ने नगर-निगम कार्यलय के घेराव की चेतावनी दी है. हालांकि मामले में अभी तक नगर-निगम प्रशासन चुप्पी साधे बैठा है.

First Published : 20 Oct 2022, 08:21:32 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.