News Nation Logo

Viral Video: स्कूल प्रोग्राम में बच्ची ने पार्टनर के बजाए अपने बीमार भाई को चुना डांस पार्टनर

नन्ही बच्ची ने अपने डांस पार्टनर के तौर पर अपने भाई को चुना जो सेरेब्रल पाल्सी नामक बीमारी से ग्रसित है.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 22 Nov 2019, 12:21:47 PM
बीमार भाई के साथ डांस करती बच्ची

नई दिल्ली:

दुनिया में भाई-बहन के पवित्र रिश्तों की शानदार कहानियों की कोई कमी नहीं है. घर में हर वक्त एक-दूसरे से झगड़ने वाले भाई-बहन हमेशा एक-दूसरे के लिए किसी भी हद तक गुजरने के लिए तैयार रहते हैं. इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर ऐसे ही एक भाई-बहन की वीडियो वायरल हो रही है, जिसकी सच्चाई जानने के बाद आप भावुक हो जाएंगे. हमारे वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर इस वीडियो को शेयर किया है. जिसमें आप देखेंगे कि एक स्कूल प्रोग्राम में बच्चे अपने पार्टनर के साथ एक डांस परफॉर्मेंस दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: डे-नाइट टेस्ट मैच की टिकट ब्लैक करने वाले 6 लोग गिरफ्तार, कुल 78 टिकट बरामद

वीडियो में आप देखेंगे कि सभी बच्चों में एक बच्चा व्हील चेयर पर बैठा है और उसकी पार्टनर उसके साथ डांस कर रही है. व्हील चेयर पर बैठा लड़का कोई और नहीं बल्कि उस लड़की का भाई है जो उसके साथ डांस कर रही है. जी हां, नन्ही बच्ची के स्कूल में वार्षिकोत्सव आयोजित किया जा रहा था. जिसमें लड़कियों को अपने-अपने पार्टनर के साथ डांस परफॉर्म करना था. लेकिन इस नन्ही बच्ची ने अपने डांस पार्टनर के तौर पर अपने भाई को चुना जो सेरेब्रल पाल्सी नामक बीमारी से ग्रसित है.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट के लिए बनाए प्लान में बदलाव, सुरक्षा कारणों से कैंसल हुई ये योजना

सेरेब्रल पाल्सी छोटी उम्र में अपना असर दिखाने लगती है, जिसके तहत बच्चों का शरीर में कोई हलचल नहीं होती है. इस बीमारी में बच्चे की मांसपेशियां कठोर और कमजोर हो जाती हैं. इसके अलावा इसकी वजह से बच्चों को काफी झटके भी महसूस होते हैं. बच्ची अपने भाई से काफी प्यार करती है लिहाजा उसने स्कूल प्रोग्राम में अपने पार्टनर के तौर किसी अन्य लड़के के बजाए अपने बीमार भाई को ही चुना.

ये भी पढ़ें- PICS: टीम इंडिया के ऐतिहासिक टेस्ट के लिए कोलकाता तैयार, गुलाबी रंग में रंगा पूरा शहर

बता दें कि इस प्रोग्राम में कुछ लड़कियां अपने पिता के साथ भी डांस कर रही थीं. स्कूल प्रशासन के नियमों के अनुसार लड़कियां अपने दोस्त या परिवार के सदस्यों के साथ परफॉर्म कर सकती थीं, जिसके तहत बच्ची ने अपने भाई को अपने डांस पार्टनर के तौर पर चुना. ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद लोग काफी इमोशनल प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

First Published : 22 Nov 2019, 12:16:25 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.