logo-image

रेत के टीले पर फंस जाता है छोटा हाथी.. जाने फिर क्या हुआ ?

यह शानदार वीडियो भारतीय फॅारेस्ट विभाग के अधिकारी सुशांत नंदा( sushant nanda) ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. सुशांत नंदा जानवरों से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड़ करते रहते हैं.

Updated on: 05 Sep 2021, 06:31 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा भावुक कर देने वाला वीडियो 
  • कैसे बड़ें हाथियों ने की नन्हे हाथी की मदद
  • वीडियो देखकर यूजर्स बोले हमे जानवरों से सबक लेने की जरुरत 

New delhi:

जानवर इंसानों से कितने ज्यादा समझदार व क्यूट होते हैं इस वीडियो को देखकर आपको अंदाजा हो जाएगा. जी हां इन दिनों सोशल मीडिया पर एक बहुत ही मनमोहक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें एक नन्हा हाथी रेत टीले पर चढ़ते हुए फंस जाता है. छोटे हाथी को फंसा देख बड़ा हाथी उसकी कैसे मदद करता है. ये देखकर एक पल के लिए आप भी भावुक हो जाएंगे. क्या वास्तव में जानवर इतने समझदार होते हैं. इसे प्रमाणित करता यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोर रहा है. यूजर्स के कमेंट्स भी एक दम भावुक कर देने वाले आ रहे हैं. खैर जो भी हो वीडियो बहुत ही क्यूट और शानदार है.

ये भी पढें :डॅागी के सामने डांस करना शख्स को पड़ गया भारी.. फिर हुआ कुछ ऐसा..

दरअसल, यह शानदार वीडियो भारतीय फॅारेस्ट विभाग के अधिकारी सुशांत नंदा( sushant nanda) ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. सुशांत नंदा जानवरों से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड़ करते रहते हैं. वीडियो शेयर करते वक्त उन्होने बहुत ही उम्दा कैप्शन भी दिया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि हाथियों का एक झूंड मिट्टी के टीले पर चढ़ने की कोशिश कर रहा होता है. लेकिन तभी उनके ग्रुप का नन्हा हाथी मिट्टी के टिले पर चढ़ने के दौरान फंस जाता है. अन्य हाथियों को जब छोटा हाथी नहीं दिखता तो वे पीछे मुड़कर देखते हैं. छोटे हाथी को रेत में फंसा देख एक बड़ा हाथी बेहद अनोखे अंदाज से नन्हें हाथी को टिले पर चढ़ा देता है. यह भावुक करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रहा है.

 

एक यूजर ने लिखा है वीडियो बहुत ही शानदार है हम इंसानों को जानवरों से सीख लेने की जरुरत है. दूसरे ने लिखा है कि आज तो मेरा दिन बन गया. एक यूजर ने लिखा है इंसान तो हमेसा एक दूसरे की टांग खींचने में ही जीवन निकाल देते हैं. मदद की भावना इन जानवरों के अंदर है. अन्य भी कई यूजर्स ने वीडियो देखकर बहुत ही शानदार कमेंट्स किये हैं. वीडियो को अब तक तगरीबन 14 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. साथ ही लाइक्स का सिलसिला भी लगातार बढ़ रहा है.