logo-image

सड़कों पर घूम रहा शेरों का झुंड, वीडियो हो रहा वायरल

सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है. जहां शेर का पूरा परिवार गुजरात की सड़कों पर घूमता नज़र आ रहा है. सोशल मीडिया यूज़र्स इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं. साथ ही जमकर रिएक्शन भी दे रहे हैं.

Updated on: 06 Dec 2021, 05:14 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए, कुछ पता नहीं रहता. हाल ही में एक वीडियो इंटरनेट पर छाया हुआ है. जिसमें शेर का पूरा परिवार गुजरात की सड़कों पर घूमता नज़र आ रहा है. सोशल मीडिया यूज़र्स इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं. लोग इस पर जमकर रिएक्शन दे रहे हैं. जहां कुछ लोग डरने वाला इमोजी शेयर कर रिएक्शन दे रहे हैं. वहीं कुछ लोगों ने इस बात पर चिंता जताई है कि जानवरों को खाने की तलाश में शहरों में भटकना पड़ रहा है. 

इस वीडियो को 'ओल्ड बॉम्बे' नाम के ट्वीटर पेज पर शेयर किया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि 5 शेरों का ग्रुप अमरेली () के पीपावव जेटी रोड पर घूमता दिख रहा है. जहां शेर-शेरनी के साथ उनके दो छोटे-छोटे बच्चे भी उनके साथ हैं. उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है. आप भी देखें वीडियो-

जाहिर है कि शेरों का पूरा परिवार खाने की तलाश में शहर में घूम रहा है. ऐसे में शहर के सड़कों पर शेर के घूमने की खबर आसपास के क्षेत्र में आग की तरह फैल गई है. जिसके बाद लोगों ने तुरंत हरकत में आते हुए वन अधिकारियों को मामले की सूचना दी है. मामला संज्ञान में आने पर वन अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर शेरों को अपने कब्जे में ले लिया है. 

गौरतलब है कि गुजरात (Gujarat) के अमरेली जिले (Amreli District) में स्थित प्रसिद्ध गिर वन (Gir Forest) में एशियाई शेरों का आवास है. पीक सीज़न में नेशनल पार्क में मौजूद शेर वहां आए पर्यटकों के लिए आकर्षण के केंद्र होते हैं. हालांकि, उसे इस साल मई के महीने से ही आम जनता के लिए बंद कर दिया गया है.