logo-image
लोकसभा चुनाव

बारहसिंगे से तेंदुए ने मांगी रहम की भीख, वीडियो देख लोग हुए हैरान!

एक बारहसिंघा ने तेंदुए की हालत खराब कर दी, इस वीडियो में देखकर आप हैरान रह जाएंगे कि वो कैसे तेंदुआ को सबक सीखता है.

Updated on: 15 Aug 2023, 06:01 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर आए दिन वन्यजीवों से जुड़े वीडियो देखने को मिलते हैं. कई बार ऐसे वीडियो देखने को मिलते हैं जो बेहद रोमांचक होते हैं जैसे इस वीडियो को ही देख लीजिए. इस वीडियो को देखने के बाद आप हैरान रह जाएंगे कि आखिर बारहसिंघा ने अपनी ताकत से सभी को हैरान कर दिया और तेंदुए की हालत खराब कर दी. तेंदुए और बारहसिंघा की लड़ाई का ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. दोनों के बीच जोरदार लड़ाई होती है. इस जंग में लगता है कि तेंदुए की जीत होगी लेकिन यहां तो सारा गेम ही उल्टा हो जाता है.

तेंदुआ बन जाता है भिग्गी बिल्ली

ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि तेंदुए ने बारहसिंघा की गर्दन पकड़ ली है. वह बार-बार ऐसा दावा करने की कोशिश कर रहा है कि बारहसिंघा नीचे आ जाए, लेकिन इसने यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि तेंदुआ कैसे डरकर भाग जाता है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि तेंदुआ कोशिश कर रहा है लेकिन वह हार जाता है. बारहसिंघा खुद को बचाने के लिए अपनी लड़ाई खुद लड़ता है और तब तक लड़ता है जब तक वह तेंदुए को भगा नहीं देता.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nature’s Roar (@natures__roar)

बारहसिंघे को देख हैरान हुए यूजर्स

इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है. वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. एक यूजर ने लिखा कि हमें ये देखकर यकीन नहीं हो रहा क्योंकि आमतौर पर ऐसा नहीं होता. इस वीडियो ने वाकई मेरा दिल जीत लिया है. एक यूजर ने लिखा कि ये कैसा तेंदुआ है, इसने पूरे समाज की नाक कटवा दी है. एक यूजर ने लिखा कि ये तो जंगल का दस्तूर है, जो ताकतवर होगा वही राज करेगा. एक यूजर ने लिखा कि बारहसिंघे के लिए आज का दिन अच्छा रहा.