logo-image

पहले बच्चे ने उतारी चप्पल...फिर शुरू किया शिव तांडव, देख लोग बोले- 'यह अद्भुत है'

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद तो दिन ही बन जाता है.

Updated on: 19 Aug 2023, 09:49 PM

नई दिल्ली:

एक समय छोटे से इलाके या कस्बे में कई प्रतिभाएं दम तोड़ देती थीं, लेकिन आज इंटरनेट क्रांति ने पूरी दुनिया को एक साथ ला दिया है. इसके चलते सोशल मीडिया के जरिए दुनियाभर की छुपी हुई प्रतिभाएं सामने आने लगीं और हम ऐसे-ऐसे प्रतिभाशाली लोगों को देखते हैं, जिनका हुनर ​​देखकर दिमाग सुन्न हो जाता है. आप समझ सकते हैं कि ये प्रतिभाएं तभी होंगी जब इंटरनेट और सोशल मीडिया जैसी कोई चीज़ नहीं होगी. ऐसा ही एक वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जिसमें एक छोटे बच्चे का टैलेंट ​​देखकर आप हैरान रह जाएंगे. इस बच्चे ने सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया है.

बच्चा शिव तांडव सुनाता है
अगर हम कहें तो एक छोटा बच्चा जिसकी उम्र इतनी है कि वह शिव तांडव नहीं सुन सकता लेकिन इस वीडियो ने सारे भ्रम तोड़ दिए हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक बच्चा नजर आ रहा है, जो गांव की महिलाओं के बीच है. उनमें से एक महिला कहती है कि शिव तांडव का सुनाओ. इस पर बच्चा शिव तांडव सुनाने के लिए तैयार हो जाता है, लेकिन इसी बीच बालक कुछ ऐसा कर देता है, जो लोगों को आकर्षित कर लेता है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shivansh Prajapati (@shivanshprajapati021)

 

इस खबर को भी पढ़ें- जब युवक ने कछुए को खिलाई मिर्च, वीडियो देख लोगों का फूटा गुस्सा

बच्चे को देख हैरान हुए लोग
वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि बच्चा शिव तांडव सुनाने से पहले अपनी चप्पल उतारता है, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह जाता है. बच्चे में इतनी समझ है कि हम एक ऐसी भजन गाने जा रहे हैं, जिसका सीधा संबंध भगवान शिव से है. बच्चा शिव तांडव गाने लगता है और फिर कुछ ही देर में शिव तांडव खत्म कर देता है. 

वीडियो पर लोगों ने खूब तारीफ की
इस वीडियो को इंस्टाग्राम यूजर शिवांस ने अपनी इंस्टाग्राम आईडी पर पोस्ट किया है. खबर लिखे जाने तक वीडियो को 20 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वहीं वीडियो पर यूजर्स के कमेंट भी आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि बच्चे के संस्कार देखकर दिल भर आया है. एक यूजर ने लिखा कि ये संस्कार आज सभी बच्चों को दिया जाना चाहिए. वीडियो पर लगभग यूजर्स शिवांश की तारीफ कर रहे हैं.